बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले सुमो- महागठबंधन में चल रही नूराकुश्ती.. RJD की पालकी पहले भी ढोती रही है कांग्रेस, आगे भी ढोएगी

बिहार में होने वाला उपचुनाव इस बार काफी दिलचस्प होने वाला है. जहां एनडीए को छोड़ कर तमाम पार्टियों ने अपना अलग उम्मीदवार खड़ा किया है. कांग्रेस और आरजेडी में भी इस बार ठन गई और दोनों पार्टियां अगल होकर अपनी जीत के दावे कर रही हैं. लेकिन सत्ता पार्टी के लोग सिर्फ इसे छलावा मान रहे हैं.

By

Published : Oct 23, 2021, 4:53 PM IST

सुशील कुमार मोदी
सुशील कुमार मोदी

पटनाःबिहार में होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Assembly By-Election) में राजद और कांग्रेस ने अलग-अलग उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. यहां तक की बिहार में अब महागठबंधन के टूटने की बात भी की जा रही है. इसे लेकर बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि ये सब दिखावा है. कांग्रेस ने हमेशा राजद की पालकी ढोई है और आगे भी ऐसा ही होगा.

यह भी पढ़ें-6 टन की 'लालटेन' से रोशन होगा RJD दफ्तर, चौबीसों घंटे जलती रहेगी लौ

बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने साफ-साफ कहा है बिहार में ऐसा कुछ नहीं है. कांग्रेस ने दोनों सीटों पर उम्मीदवार तो दिया है. लेकिन राजद को जिताने के फेर में उन्होंने ऐसा किया है. कहीं कुछ नही. है दोनों दल एक हैं और एक रहेंगे.

देखें वीडियो

'दोनों की आइडियोलॉजी भी एक है, ऐसे में दोनों के अलग होने की जो बात आ रही है वो दिखावा है. दोनों दल कितना भी दांव पेंच लगा लें, जीत एनडीए उम्मीदवार की सुनिश्चित है. इसमें कहीं कोई शक नहीं है कि जनता विकास के नाम पर एनडीए को ही वोट करेगी'- सुशील कुमार मोदी, बीजेपी सांसद

जब सुशील कुमार मोदी से लालू यादव के चुनाव प्रचार में आने को लेकर पूछा गया तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया.

ये भी पढ़ेंः'जबसे आए हो अक्कड़-बक्कड़ कुच्छो बोलते जा रहे हो.. गैंग वाले थे, अब नेता बनने का शौक पाले हो का.?'

उपचुनाव में अलग-अलग उम्मीदवार उतारने के बाद अब चुनाव प्रचार में भी राजद और कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. इसके बावजूद बीजेपी ये मानती है कि ये नूराकुश्ती हो रही है. दोनों पार्टियां जनता का दिखावा कर रहीं हैं. सच्चाई यह है कि कभी भी कांग्रेस राजद से अलग नहीं हो सकती. शुरू से ही वो साथ रहे हैं और अभी भी दोनों साथ हैं वो कुछ भी कहें कुछ भी आपस में बयानबाजी कर लें कुछ नहीं होने वाला है.

बता दें कि बिहार में इन दिनों उपचुनाव को लेकर राजनीति पूरे शबाब पर है. राजद और कांग्रेस के अलग होने के बाद उपचुनाव और भी दिलचस्प हो गया है. दोनों पार्टी के नेता हर दिन कोई ना कोई नया शिगुफा छोड़कर एक दूसरे को कमतर आकने में लगे हैं. वहीं सत्तारूढ़ एनडीए इसे दिखावा मान रही है. ताकि उपचुनाव में महागठबंधन को इसका फायदा मिल सके.

यह भी पढ़ें-'लालू को पता है हार जाएंगे RJD के उम्मीदवार, डर से नहीं करने आ रहे चुनाव प्रचार'

ABOUT THE AUTHOR

...view details