बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वर्चुअल रैली में बोले सुशील मोदी- कांग्रेस का रवैया सेना का मनोबल तोड़ने वाला

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वर्चुअल रैली के माध्यम से कल्याणपुर विधानसभा के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में 1962 में चीन ने भारत की 38000 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया था. फिर भी कांग्रेस के लोग मोदी सरकार पर उंगली उठा रहे हैं.

By

Published : Jun 21, 2020, 9:17 PM IST

sushil modi
sushil modi

पटना: पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार जनसंवाद के तहत वर्चुअल रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गलवान वैली की घटना के बाद जब सीमा पर तनाव की स्थिति है और सेना डटकर मुकाबला कर रही है. वैसी स्थिति में कांग्रेस गैर जिम्मेदाराना बयान दे रही है.

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार जनसंवाद के तहत वर्चुअल रैली के माध्यम ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक और ओछी टिप्पणी कर रही है. साथ ही सेना पर सवाल उठाकर उनका भी मनोबल तोड़ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में 1962 में चीन ने भारत की 38000 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया था, लेकिन आज वही लोग उंगली उठा रहे हैं.

'कांग्रेस ने किया था सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार'
वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कारगिल के समय अटल बिहारी बाजपेई द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का कांग्रेस ने बहिष्कार किया था. उन्होंने कहा कि सरकारों में मतभेद के बावजूद भारत-नेपाल के बीच धार्मिक सांस्कृतिक और रोटी-बेटी का रिश्ता है. राम जन्मभूमि अयोध्या और मां जानकी की भूमि जनकपुर का संबंध सदियों से अटूट है. भारतीय भूमि को अपने नक्शे में नेपाल द्वारा दिखाए जाने के बावजूद बिहार के सीमावर्ती जिले के लोगों को उत्तेजित होने की जरूरत नहीं है.

'श्रमिकों को बिना किराया पहुंचाया घर'
सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब का बेटा हैं. वे सर्जिकल स्ट्राइक कर दुश्मनों के घर में घुसकर वार करना भी जानते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार आपदा के हर स्थिति का मुकाबला करना जानती है. केंद्र सरकार ने 1500 स्पेशल ट्रेनें चलाकर 21 लाख से ज्यादा श्रमिकों को बिना किराया लिए उनके घरों तक पहुंचाया. साथ ही बिहार सरकार ने देश के किसी भी राज्य से बेहतरीन व्यवस्था कर उन सब को क्वारंटीन सेंटर में रखकर प्रति व्यक्ति 5300 खर्च किया गया. साथ ही घर वापसी के समय एक हजार रुपए भी दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details