बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुशील मोदी ने की योग दिवस घर पर मनाने की अपील, कहा- इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार है योग

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि आज दुनिया कोरोना जैसी महामारी से लड़ रही है. ऐसे में योग की मदद से शारीरिक और मानसिक चुनौतियों का सामना किया जा सकता है. योग से मुश्किल वक्त में जीवन जीना सीखा जा सकता है.

By

Published : Jun 19, 2020, 10:50 PM IST

पटना
पटना

पटना: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को वीडियो जारी कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के थीम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का थीम 'घर पर योग-परिवार के साथ योग' रखा गया है. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में योग की प्रासंगिकता इम्युनिटी बढ़ाने के साथ ही शरीर को निरोग और मन को शांत रखने में बढ़ गई है.

योग से बढ़ाएं अपनी इम्युनिटी
उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि आज दुनिया कोरोना जैसी महामारी से लड़ रही है. ऐसे में योग की मदद से शारीरिक और मानसिक चुनौतियों का सामना किया जा सकता है. योग से मुश्किल वक्त में जीवन जीना सीखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि सामान्य स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा की वृद्धि में योग का सकारात्मक प्रभाव प्रमाणित है. वैश्विक स्तर पर भी एक तनाव रिलीवर के रूप में योग की भूमिका स्वीकार की गई है.

सुशील मोदी का वीडियो संदेश.

प्रधानमंत्री ने भी की अपील
सुशील मोदी ने आगे कहा कि मुंगेर स्थित 'स्कूल ऑफ योगा' योग की महत्ता को स्थापित करने में बड़ी भूमिका रही है. कोरोना संक्रमण के संभावित खतरों को देखते हुए इस बार योग दिवस पर सार्वजनिक आयोजन संभव नहीं है. लेकिन 45 मिनट तक घर पर परिवार के साथ योगाभ्यास कर हम अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से अपने घर पर योग दिवस को मनाने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details