बिहार

bihar

'लाठीमार सरकार है.. बिहार में नीतीसे कुमार हैं', बक्सर पुलिस की कार्रवाई पर भड़के सुशील मोदी

By

Published : Jan 12, 2023, 8:02 AM IST

बक्सर में पुलिस की बर्बरता (Buxar Police Cruelty) के खिलाफ न केवल किसानों में आक्रोश है, बल्कि सियासी दलों ने भी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने इसके लिए सीधे तौर पर नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि बिहार की जनता भगवान भरोसे है. तभी तो सीएम को पटना में लाठीचार्ज की जानकारी नहीं थी और अब डिप्टी सीएम बक्सर की घटना से अनभिज्ञता जता रहे हैं.

बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी
बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी

पटना:बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी (BJP MP Sushil Kumar Modi) ने राजधानी पटना में सचिवालय सहायक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज और अब बक्सर में किसान परिवार की महिलाओं के घर में घुसकर पिटाई करने की पुलिस बर्बरता की निंदा करते हुए नीतीश सरकार को 'लाठीमार सरकार' बताया है. उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अब नीतीश कुमार उन लोगों के साथ हैं, जो लाठी में तेल पिलाने की अपील करते थे. उनकी भाषा और शासन शैली वास्तव में लट्ठमार हो गई है.

ये भी पढ़ें:जल रहा है बक्सर, तेजस्वी यादव बोले- मुझे तो पता ही नहीं है

'लाठीमार सरकार.. बिहार में नीतीसे कुमार': सुशील मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "लाठीमार सरकार है, बिहार में नीतीसे कुमार हैं. पटना के बाद बक्सर में लाठीचार्ज , महिलाओं पर हमला निंदनीय है. किसानों की मुआवजा संबंधी मांग जायज, पर शांति से काम लें. नीतीश असली समाधान पर ध्यान दें, यात्रा तो नौटंकी है. क्या ललन सिंह बक्सर में बर्बरता का भी बचाव करेंगे?"

'सरकार को किसानों से तुरंत बात करनी चाहिए':अपने अगले टवीट में बीजेपी सांसद ने लिखा, "जब सरकार की संवेदनहीनता पर किसानों का गुस्सा फूटा, तो आंदोलनकारियों से झड़प हुई। क्या इतनी-सी बात पर पुलिस को सर्दी की रात में महिलाओं पर हमला करना चाहिए था? वे क्या अपराधी या नक्सली थीं? क्या ललन सिंह इस बर्बरता को भी जायज ठहरायेंगे?. किसानों को अब संयम और शांति से काम लेना चाहिए. हिंसा-आक्रोश से किसी समस्या का समाधान नहीं होता. सरकार को भी तुरंत किसानों से बात करनी चाहिए."

बक्सर में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ बवाल: दरअसल, चौसा पावर प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों में नाराजगी है. किसान लगातार इसको लेकर आंदोलन कर रहे हैं. इसी बीच 10 जनवरी की रात्रि 12 बजे मुफस्सिल थाने के थानेदार ने बनारपुर गांव में घुसकर एक किसान परिवार के साथ मारपीट की. घर में सो रही महिलाओं और लड़कियो पर भी लाठियां बरसाई. इस घटना के बाद किसानों का आक्रोश फूट पड़ा और पावर प्लांट के बाहर आगजनी की. लोगो ने पावर प्लांट के अंदर घुसकर पुलिस की गाडियों को जलाने के साथ ही एसजेवीएन के केविन में आग लगा दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details