बिहार

bihar

By

Published : Mar 24, 2020, 9:08 AM IST

ETV Bharat / state

'लॉकडाउन' में SUPER 30 के आनंद कुमार दे रहे 'मैथ्स चैलेंज', आप कर पाएंगे हल

सुपर 30 के आनंद कुमार ने छात्रों को ट्विटर और सोशल मीडिया पर मैथ्स चैलेंज दिए. उन्होंने ट्विटर और फेसबुक पर छठी से 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए सवाल डाले.

lockdown
lockdown

पटना: एक ओर जहां कोरोना वायरस को लेकर देश में दहशत है और कई राज्यों ने 'लॉकडाउन' घोषित कर दिया है, वहीं चर्चित शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के आनंद कुमार ने छात्रों को ट्विटर और सोशल मीडिया पर 'मैथ्स चैलेंज' दे रहे हैं. उन्होंने ट्विटर और फेसबुक पर छठी से 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए सवाल डाल रहे हैं.

कई राज्यों में 'लॉकडाउन' घोषित
जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन को देखते हुए आनंद ने ट्विटर पर लिखा, मैं छात्रों से इतने लंबे समय तक कभी दूर नहीं रहा हूं, इसलिए मैं उन तक सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचना चाह रहा हूं, जिससे मैं छात्रों के साथ जुड़ा रहूं और वे भी इस समय का इस्तेमाल उत्पादक तरीके से करें. छात्रों, अब मैं आप से सवाल करूंगा और आपको जवाब देना होगा.'

सोशल मिडिया के माध्यम से आनंद कुमार दे रहे छात्रों को मैथ्स के क्लास

ट्विटर और सोशल मीडिया पर 'मैथ्स चैलेंज'
दूसरा सवाल देते हुए उन्होंने लिखा, 'मैं अब दूसरा सवाल देने जा रहा हूं. देखता हूं कि कौन इसका जवाब देता है.' कई छात्रों के जवाब मिलने पर उन्होंने लिखा है, 'हमारे देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. मैं थोड़े ही समय में काफी जवाब देकर अभिभूत हो गया. कुछ लोगों ने सवालों को लेकर यह भी पूछा कि ऐसा कैसे हो सकता है. उम्मीद करता हूं कि अब आप सब विस्तार से समझ गए होंगे.'

ट्विटर और फेसबुक पर छठी से 12वीं क्लास के छात्रों को दे रहे सवाल

देश के अधिकांश हिस्सों में स्कूल और कॉलेज बंद
'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा कि देश के अधिकांश हिस्सों में स्कूल और कॉलेज बंद हैं, वह आने वाले दिनों में गणित विषयक कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे. पटना स्थित 'सुपर 30' ने निर्धन पृष्ठभूमि के 500 से अधिक छात्रों को आईआईटी प्रवेश परीक्षा में सफलता दिलाने में मदद की है.

छात्रों को सवाल देकर ट्विटर और फेसबुक से पूछ रहे जवाब

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बिहार के शहरों में 'लॉकडाउन' लागू किया गया है. राज्य में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और शैक्षिक संस्थानों को भी बंद कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details