बिहार

bihar

पटनाः अशोक नगर संप हाउस की 5 में से 2 मशीनें खराब, नहीं हो रही तेजी से जल निकासी

By

Published : Oct 2, 2019, 1:56 PM IST

अशोक नगर सम्प हाउस के असिस्टेंट इंजीनियर का दावा है कि आज शाम तक लोगों को राहत मिल जाएगी. संप हाउस का मोटर कल ही खराब हुआ है, उसे आज ठीक करा लिया जाएगा.

संप हाउस

पटनाःकंकड़बाग के बड़े हिस्से की जल निकासी के लिए अशोक नगर में संप हाउस का निर्माण कराया गया है. लेकिन इस संप हाउस की 5 में से 2 मशीनें खराब पड़ीं हैं. इस कारण संप हाउस पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर रहा है. अशोक नगर संप हाउस के असिस्टेंट इंजीनियर रत्न कुमार का कहना है कि जल्द ही खराब मोटर को ठीक करा लिया जाएगा और लोगों को आज शाम तक बड़ी राहत मिलेगी.

जल जमाव में जाते लोग

बेकार पड़ीं हैं मशीने
कंकड़बाग इलाके से आसानी से जल की निकासी हो सके, इसके लिए अशोक नगर जीरो प्वाइंट पर सम्प हाउस का निर्माण कराया गया है. इस बार जिस तरह से लगातार तीन दिनों तक बारिश हुई और उसके बाद जलजमाव की स्थिति बन गई, उससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई. उधर नए सम हाउस की पांच में से दो मशीनें खराब पड़ी हैं. इसके कारण पूरी क्षमता के साथ पानी नहीं खींचा जा सका है.

पानी में चलने को मजबूर लोग

नहीं हो रही जल निकासी
वहीं, एनबीसीसी के हनुमान नगर स्थित मोटर पंप भी खराब है और इस कारण कंकड़बाग के बड़े हिस्से का जल निकासी तेजी से नहीं हो रहा है. अशोक नगर सम्प हाउस के असिस्टेंट इंजीनियर का दावा है कि आज शाम तक लोगों को राहत मिल जाएगी. संप हाउस का मोटर कल ही खराब हुआ है, उसे भी आज ठीक करा लिया जाएगा.

जानकारी देते संवाददाता

लोगों का जीना हुआ मुश्किल
अशोक नगर संप हाउस से पानी योगीपुर संप हाउस भेजा जाता है, जहां से पानी लिफ्ट करके बाहर फेंका जाता है. लेकिन एनबीसीसी की दो मशीनें जो बड़ी क्षमता की हैं, खराब पड़ीं हैं. जिससे लगातार तीन दिन बारिश के बाद पांचवें दिन भी पानी लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है. अब पानी में बदबू भी शुरू हो गई है. इस कारण लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details