बिहार

bihar

अब दो रुपए महंगा मिलेगा सुधा दूध, डेयरी ने बढ़ाई दरें

By

Published : Feb 5, 2021, 11:05 PM IST

बिहार में सुधा के कुछ प्रोडक्ट में बढ़ोतरी की गई है. सुधा दूध में दो रुपए की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि नई दरें सात फरवरी से लागू होगी.

सुधा दूध महंगा
सुधा दूध महंगा

पटनाः महंगाई झेल रहे लोगों को अब अपना महीने का बजट बढ़ाना होगा. बिहार में सुधा डेयरी ने दूध समेत अन्य उत्पादों की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है. सुधा डेयरी ने प्रति लीटर दूध की कीमत में दो रुपये की वृद्धि की है. नई दरें सात फरवरी से लागू हो जाएगी. इससे पहले नवंबर 2019 में सुधा ने कीमतें बढ़ाई थी.

नई कीमत की गई हैं तय
कंपनी की तरफ से बताया गया कि अलग-अलग फैट के दूध की नई कीमत तय की गई है. जिसका भुगतान अब पशुपालकों को किया जाएगा. पशुपालकों को अब 30.74 रुपये प्रति किलो से लेकर 39.57 रुपये किलो की दर से भुगतान किया जाएगा. साथ ही दूध के मूल्य का करीब 0.5 प्रतिशत समिति सचिव के मार्जिन में सशर्त वृद्धि की गई है. पशुपालकों को नई दर 11 फरवरी से मिलेगी.

सुधा डेयरी के बढ़ी कीमतों को यहां देखें

ये भी पढ़ें - सेकुलर इमेज बचाना चाह रहे हैं नीतीश, मुस्लिम विधायकों पर डाल रहे हैं डोरे, बनाएंगे मंत्री

पशुपालक मूल्य में वृद्धि की कर रहे थे मांग
सुधा डेयरी की ओर कहा गया है कि पशुपालकों की ओर से लगातार मूल्य में वृद्धि करने की मांग की जा रही थी. जिसके चलते कीमतों में वृद्धि करने का फैसला किया गया है. अब पशुपालकों को दिए जाने वाली कीमत में प्रति किलो 1.36 रुपए से 2.43 रुपये तक बढ़ा दिया गया है.

बढ़ी दूध की कीमत
अब आपको एक किलो फुल क्रीम दूध के लिए 52 रुपए देने होंगे. वहीं घी, पनीर और कुछ मिठाईयों के रेट में भी बढ़ोतरी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details