बिहार

bihar

बख्तियारपुर में इंटर के नामांकन में लिया गया अधिक शुल्क, छात्रों का प्रदर्शन

By

Published : Aug 27, 2020, 10:41 PM IST

पटना के बख्तियारपुर में रामलखन सिंह यादव महाविद्यालय के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर नामांकन शुल्क अधिक वसूली करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग है कि उनसे ली गई अधिक फीस वापस की जाए.

Students strike
छात्रों ने दिया धरना

पटना(बख्तियारपुर):जिले के बख्तियारपुर प्रखंड स्थित राम लखन सिंह यादव महाविद्याल में गुरुवार को छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन किया. इन छात्रों की मांग है कि स्टूडेंट्स से जो इंटरमीडिएट में ऑनलाइन एडमिशन के लिए तय फीस से ज्यादा फीस लिया गया है वह उन्हे वापस किया जाए. हालांकि छात्रों ने अपनी मांग को लेकर पहले भी धरना दिया था.

अधिक फीस को लेकर छात्रों ने किया हंगामा
प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बताया कि इंटर में नामांकन के लिए 1155 रुपये शुल्क राज्य सरकार ने निर्धारित किया है. लेकिन कॉलेज प्रशासन मनमानी करते हुए ऑनलाइन के माध्यम से 3300 रुपये वसूल रहा है. इसकी शिकायत करने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कॉलेज के प्राचार्य को 12 अगस्त को पत्र भेजकर निर्धारित शुल्क 1155 रुपये ही छात्रों से लेने का निर्देश दिया. इसके बाद भी प्राचार्य अनदेखी करते हुए अधिक शुल्क वसूल रहे हैं. बीडीओ ने बताया कि प्राचार्य से बात कर निर्धारित शुल्क लेने की बात कही गई है.

छात्रों वापस नहीं मिला पैसा
कॉलेज प्रशासन की ओर से छात्रों के खाते में पैसा वापसी का आश्वासन दिया गया. इसके बाबजूद आज तक छात्रों पैसा वापस नहीं मिला. जिसके बाद कॉलेज प्रशासन के रवैये से नाराज छात्रों ने गुरुवार को दोबारा कॉलेज गेट के सामने धरने पर बैठकर फीस वापसी की मांग कर रहे हैं. छात्र नेता चंद्रप्रकाश ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कॉलेज प्रशासन के आश्वासन के बाद मुकर जाने से आर्थिक और मानसिक तनाव में आकर नाराज छात्रों ने धरना दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details