बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: आक्रोशित छात्रों ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का पुतला फूंका, किया जमकर प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने संतोष गंगवार और स्वामी चिन्मयानंद का पुतला भी फूंका. उन्होंने कहा कि मंत्री जी को यह नहीं पता कि संपूर्ण देश में उत्तर भारतीयों का सर्वाधिक महत्व है. दिल्ली तक का रास्ता उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे उत्तर भारतीयों के पास से ही होकर गुजरता है.

By

Published : Sep 19, 2019, 3:57 PM IST

छात्रों ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का पूतला फूंका

पटना: राजधानी में कॉमर्स कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के पिछले दिनों के आपत्तिजनक बयान के खिलाफ पुतला फूंककर प्रदर्शन किया. आक्रोशित युवाओं ने नीतीश सरकार और पीएम मोदी के विरोध में भी जमकर नारेबाजी की.

युवाओं ने नाराजगी व्यक्त की

युवाओं ने किया प्रदर्शन
दरअसल, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने पिछले दिनों बरेली के एक कार्यक्रम में उत्तर भारतीय युवाओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि देश में रोजगार की कमी नहीं है, बल्कि उत्तर भारतीय युवा ही आयोग्य हैं. इस बयान के खिलाफ गुरुवार को राजधानी के कॉमर्स कॉलेज के विकासशील छात्र मोर्चा के छात्र-छात्राएं सड़क पर उतर आए. जहां उन्होंने मंत्री संतोष गंगवार के बयान का विरोध जताते हुए जमकर प्रदर्शन किया.

छात्रओं ने किया प्रदर्शन

संतोष गंगवार के बयान से नाराज हैं युवा
प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने संतोष गंगवार और स्वामी चिन्यानंद का पुतला भी फूंका. उन्होंने कहा कि मंत्री जी को यह नहीं पता कि संपूर्ण देश में उत्तर भारतीयों का सर्वाधिक महत्व है. दिल्ली तक का रास्ता उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे उत्तर भारतीयों के पास से ही होकर गुजरता है.

आक्रोशित छात्रों ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का पूतला फूंका

'बाबा को मिलनी चाहिए सजा'
युवाओं ने स्वामी चिन्मयानंद पर भी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि बाबा के भेष में चिन्मयानंद जैसे लोग लड़कियों का दुष्कर्म करते हैं और सरकार उनको सजा तक नहीं देती. वहीं आक्रोशित छात्र-छात्रओं ने नीतीश कुमार और पीएम मोदी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details