बिहार

bihar

पटना: 4 दिनों से भूख हड़ताल पर 5 कॉलेजों के छात्र, 3 की तबीयत बिगड़ी

By

Published : Feb 17, 2020, 7:51 PM IST

पटना के गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर पिछले 4 दिनों से 5 महाविद्यालयों के तकनीकी छात्र आमरण अनशन कर रहे हैं. छात्रों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगाते हुए कहा है कि दोबारा परीक्षा ली जाए.

Students strike in patna
: चार दिनों से भूख हड़ताल पर हैं 5 महाविद्यालयों के छात्र

पटना: आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से मनोनीत 5 महाविद्यालयों के तकनीकी छात्र पिछले 4 दिनों से बिहार के अन्य जिलों से आकर गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर आमरण अनशन कर रहे हैं. तकनीकी छात्र संगठन के बैनर तले भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगाते हुए कहा कि दोबारा परीक्षा ली जाए, जिससे उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो सके.

3 छात्रों की हालत खराब
छात्रों ने कहा कि राजकीय फॉर्मेसी संस्थान के प्रथम वर्ष के छात्रों की परीक्षा की तिथि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी नहीं की गई है. इसी बात को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन से नाराज छात्र धरना स्थल पर पिछले 4 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हैं. छात्रों की मांग है कि फिर से परीक्षा ली जाए. वहीं अनशन पर बैठे 3 छात्रों की हालत काफी खराब हो गई है. जिसके बाद उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:मधुबनी पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा देश को बांटना चाहते हैं मोदी

कॉलेज प्रशासन नहीं ले रहा सुध
छात्रों का कहना है कि विभाग की गलतियों का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन के आग्रह के बाद भी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि कई बार गुहार लगाने के बावजूद कॉलेज प्रशासन उनकी सुध नहीं ले रहा है. इसलिए वो पिछले 4 दिनों से आमरण अनशन कर रहे हैं. जब तक उनकी मांग मानी नहीं जाएगी, यह अनशन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details