बिहार

bihar

शिक्षा विभाग की पहल: 9वीं और 10वीं के छात्र अब DD बिहार चैनल के जरिए कर सकेंगे पढ़ाई

By

Published : Apr 17, 2020, 12:11 PM IST

Updated : Apr 17, 2020, 4:03 PM IST

डीईओ और डीपीओ को अपने जिले में शिक्षकों और विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम के बारे में मोबाइल, एसएसएस और व्हाट्सएप के जरिए सूचना देने के लिए कहा गया है.

Patna
Patna

पटनाः लॉकडाउन के कारण बिहार समेत पूरे देश में शिक्षण संस्थान बंद हैं. सभी स्कूल और कॉलेजों में पढ़ाई बाधित है. 3 मई तक लॉकडाउन होने की वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए बिहार शिक्षा परियोजना ने डीडी बिहार के जरिए बच्चों को पढ़ाने की घोषणा की है. यह 20 अप्रैल से डीडी बिहार पर शुरू किया जाएगा.
छात्रों को जानकारी देने का निर्देश
बिहार शिक्षा परियोजना की घोषणा के मुताबिक डीडी बिहार पर सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक माध्यमिक विद्यालयों के नौवीं और दसवीं कक्षाओं के पाठ्य पुस्तक पर आधारित कार्यक्रम का प्रसारण होगा. बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक संजय कुमार सिंह ने अधिसूचना जारी करते हुए बिहार के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को माध्यमिक विद्यालयों के नवीं और दसवीं के छात्रों को इसकी जानकारी देने का निर्देश दिया है. जिससे वह दूरदर्शन बिहार के जरिए अपनी पढ़ाई जारी रख पाएं.

DD बिहार चैनल के जरिए कर सकेंगे बच्चे पढ़ाई
मोबाइल के जरिए दी जाएगी सूचनाबिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक ने हर शनिवार को इस बारे में राज्य स्तरीय कार्यालय को रिपोर्ट देने का आदेश भी दिया है. सभी डीईओ और डीपीओ को अपने जिले में शिक्षकों और विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम के बारे में मोबाइल, एसएसएस और व्हाट्सएप के जरिए सूचना देने के लिए कहा गया है.
बिहार शिक्षा परियोजना का पत्र
Last Updated : Apr 17, 2020, 4:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details