बिहार

bihar

Matriculation Result 2021: मैट्रिक परीक्षा में छात्राओं का जलवा, छात्र भी पीछे नहीं

By

Published : Apr 6, 2021, 8:16 AM IST

Updated : Apr 6, 2021, 12:56 PM IST

बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजों की घोषणा कर दी गई है. बिहार बोर्ड की वेबसाइट्स पर नतीजे जारी किए गए हैं. इस परीक्षा में बिहार के अलग-अलग जिलों के छात्रों मे अपना जलवा दिखाया है.

matriculation examination
matriculation examination

पटना:बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजों की घोषणा कर दी गई है. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार 05 अप्रैल शाम करीब 4 बजे नतीजों की घोषणा की. बिहार बोर्ड की वेबसाइट्स पर नतीजे जारी किए गए हैं. इस परीक्षा में बिहार के अलग-अलग जिलों के छात्रों मे अपना जलवा दिखाया है.

खगड़िया के मानसी प्रखंड के मटिहानी गांव की बेटी और जनता हाई स्कूल मानसी की छात्रा आरुषि नन्दन नेमैट्रिक परीक्षा में 476 अंक प्राप्त कर बिहार में 9वां रैंक प्राप्त किया है. आरुषि नंदन का सपना आईएस बनकर देश की सेवा करने की है. आरुषि नंदन की मां अमीसा कुमारी और पिता विकास यादव ने अपने बेटी सफलता पर खुशी जाहिर किया है.

आरुषि नंदन को मिला 9वां रैंक

ये भी पढ़ें:मधुबनी हत्याकांड: आज मोहम्मदपुर में तेजस्वी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात, RJD की 7 सदस्यीय टीम भी रहेगी मौजूद

मधुबनी के लखनौर प्रखंड के महुली कोरियपट्टी के एक मेधावी छात्र ने पूरे बिहार में मैट्रिक परीक्षा में 7वां स्थान प्राप्त कर अपने माता पिता के साथ साथ पूरे जिला का नाम रोशन किया है. महुली कोरियपट्टी गांव निवासी किसान नागेश्वर महतो के पुत्र केतन कुमार ने 478 अंक प्राप्त कर अपने माता-पिता के साथ साथ नाना-नानी का भी नाम रोशन किया है.

केतन कुमार को मिला 478 अंक

ये भी पढ़ें:मैट्रिक बोर्ड रिजल्ट: तनुश्री बनी दूसरी टॉपर, सात छात्र-छात्राओं ने बनाई टॉप 10 में जगह

औरंगाबाद जिले के बारुण प्रखण्ड का सुदूरवर्ती बटुरा गांव, सोमवार को अचानक सुर्खियों में आ गया. इस गांव की बेटी प्रियंका कुमारी ने बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में बिहार भर में दूसरा स्थान प्राप्त की है. बटुरा ग्राम के संतोष यादव और विमला देवी की पुत्री प्रियंका को गांव में बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. प्रियंका की इस सफलता के बाद गांव में जश्न का माहौल है.

नवादा शहर के गढ़पर मोहल्ला निवासी अखिलेश कुमार की पुत्री आदिति कुमारी ने राज्य भर में 8वां रैंक लाकर जिले का मान बढ़ाया है.

प्रियंका कुमारी ने बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में बिहार भर में दूसरा स्थान
मुजफ्फरपुर के कुढ़नी में आकर्ष कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में उच्च अंक लाकर अपने जिला का नाम रोशन किया है. आकर्ष मुलरूप से मीनापुर थाना क्षेत्र के घोषौत गांव निवासी किसान शिवचंद्र ठाकुर का पुत्र है.
आकर्ष कुमार को मैट्रिक की परीक्षा में उच्च अंकमिला

बेगूसराय जिले चेरिया बरियारपुर के सकरौली गांव की रहने वाली तनुश्री मैट्रिक परीक्षा में 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ सेकंड टॉपर बनी हैं. राज्य भर में दूसरा स्थान प्राप्त कर उन्होंने जिले का नाम रोशन किया है. तनुश्री को कुल 500 अंकों में से 483 अंक प्राप्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें:सुम्मी राज ने 95% अंक के साथ राज्य स्तर पर हासिल किया 10वां स्थान, गांव में खुशियों की लहर

छपरा के तरैया प्रखंड के नेवारी गांव निवासी अदिति कुमारी सोमवार को जारी मैट्रिक परीक्षाके रिजल्ट में बिहार में 7वां रैंक प्राप्त किया है. ग्रामीण परिवेश में पली बढ़ी अदिति बचपन से ही मेधावी छात्रा है. अदिति ने 478 अंक प्राप्त किए हैं.

अदिति ने 478 अंक प्राप्त किए

ये भी पढ़ें:बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट: मजदूर की बेटी ने छठा और किसान के बेटे ने 9वां स्थान किया हासिल

आरा का रहने वाला छात्र ने बिहार में मैट्रिक की परीक्षा में टॉप 5 में जगह लाकर ना सिर्फ विद्यालय और परिजनों का नाम रोशन किया है, बल्कि भोजपुर जिला का भी नाम बिहार टॉपर में अंकित करा दिया है. मेधावी छात्र अभिषेक ने 480 अंक लाकर बिहार में पांचवां स्थान हासिल किया है.

अभिषेक को मैट्रिक परीक्षा में मिला 5वां स्थान
Last Updated : Apr 6, 2021, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details