बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: फन फेयर विंटर कार्निवाल में बच्चों ने खूब की मस्ती, अभिभावक भी रहे मौजूद

बच्चों ने सामाजिक विज्ञान विषय में हड़प्पा और मोहनजोदड़ो की सभ्यता का एक प्रदर्शनी बनाई थी. इसके माध्यम से वह उस समय के समृद्ध सभ्यता के बारे में लोगों को बताते नजर आए. बच्चों ने बताया कि इस सभ्यता की खोज 1921 में रायबहादुर दयाराम साहनी ने की.

By

Published : Dec 28, 2019, 9:52 AM IST

फन फेयर विंटर कार्निवाल
फन फेयर विंटर कार्निवाल

पटना: राजधानी के गोला रोड स्थित ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल में फन फेयर विंटर कार्निवल का आयोजन किया गया. इस आयोजन का उद्देश्य क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर बच्चों और उनके अभिभावकों के लिए मनोरंजन का मौका प्रदान करना था. कार्यक्रम में बच्चों ने बॉलीवुड गानों पर खूब मस्ती की और जमकर थिरकते नजर आए. कक्षा 3 से आठ के बच्चों ने अलग-अलग विषयों के प्रोजेक्ट्स की प्रदर्शनी लगाई, जिसे सभी ने खूब सराहा.

भारी संख्या में मौजूद रहे बच्चे और उनके अभिभावक
बच्चों ने सामाजिक विज्ञान विषय में हड़प्पा और मोहनजोदड़ो की सभ्यता का एक प्रदर्शनी बनाई थी. इसके माध्यम से वह उस समय के समृद्ध सभ्यता के बारे में लोगों को बताते नजर आए. बच्चों ने बताया कि इस सभ्यता की खोज 1921 में रायबहादुर दयाराम साहनी ने की. इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चे और उनके अभिभावक काफी संख्या में मौजूद रहे. इस फन फेयर कार्यक्रम में फूड आइटम के स्टॉल भी लगे थे. जहां सभी लिट्टी चोखा और साउथ इंडियन डिशेज जमकर टेस्ट लेते नजर आए.

फन फेयर विंटर कार्निवल का आयोजन

'बच्चों ने काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी'
स्कूल के प्रिंसिपल डॉ हिमांशु पांडे ने बताया कि क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर फन फेयर विंटर कार्निवाल का आयोजन किया गया था. छोटे बच्चों के लिए फन जोन बनाया गया था. उन्होंने बताया कि यहां डांस परफॉर्मेंस भी हुए, जिसमें बच्चों ने काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी. बच्चों ने अलग-अलग विषयों पर क्रिएटिव एग्जिबिशन भी लगाई थे. इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों का एकेडमिक और नॉन एकेडमिक टैलेंट एक्सपोज होता है.

अभिभावक भी रहे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details