बिहार

bihar

यूक्रेन से पटना एयरपोर्ट पहुंचकर भावुक हुए छात्र, कहा - 'भारत सरकार ने की हमारी मदद'

By

Published : Mar 8, 2022, 3:21 PM IST

मंगलवार की सुबह यूक्रेन से आये 18 छात्र (18 student reached at Patna ) पटना पहुंचे, जिन्हें देखकर उनके परिजन भवुक हो उठे. वहीं छात्रों ने कहा कि भारत सरकार ने हमारी मदद की. जिसकी वजह से हम अपने घर लौट पाए हैं.

पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे यूक्रेन से आये छात्र
पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे यूक्रेन से आये छात्र

पटनाःयूक्रेन-रूस युद्ध(Ukraine Russia War) के बीच फंसे बिहार के छात्र लागातर पटना एयरपोर्ट (Students From Ukraine Reached Patna Airport) पहुंच रहे हैं. मंगलवार की सुबह दो विमान से 18 बच्चे पटना एयरपोर्ट पहुंचे. ये वो बच्चे हैं, जो खारकीव में फंसे थे और भारत सरकार ने उन्हें किसी तरह निकाला है. पटना पहुंचकर छात्रों ने कहा कि भारत सरकार ने हमारी मदद की. जिसकी वजह से हम अपने घर लौट पाए हैं.

ये भी पढ़ेंःसीजफायर की घोषणा- रूस-यूक्रेन की बैठक में नहीं निकला कोई नतीजा, कई इलाकों में युद्ध जारी

खारकीव में फंसे दानापुर के शुभम कुमारभी आज पटना आए हैं, उन्होंने कहा कि खारकीव से भारत सरकार की मदद से हमलोग रोमानिया बॉर्डर पहुंचे और वहां से आज पटना आये हैं. जब हमलोग उस समय खारकीव में थे तो हमने वीडियो बनाकर भारत सरकार को भेजा था. जिसका फायदा हुआ और सरकार ने हमें वहां से निकाला.

पढ़ें :Russia-Ukraine war: रूस-यूक्रेन के बीच जंग रोकने के लिए मध्यस्थता करेगा भारत

वहीं, पटना की परिणीति कुमारी का कहना है कि यूक्रेन की हालत बहुत खराब है. रात दिन बमबारी हो रही है. हमलोग किसी तरह बंकर में छुपे थे. किसी तरह भारत सरकार के सहयोग से यहां पहुंचे हैं. हम भारत सरकार को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने हमें वैसे भीषण युद्ध की जगह से निकालकर घर तक पहुंचाया है.

पटना एयरपोर्ट पर बच्चों को लेने बड़ी संख्या में उनके परिजन भी पहुंचे हुए थे. जिनके चेहरे पर भी काफी खुशी देखी जा रही है. परिजन अपने बच्चे को देखकर भावुक होते नजर आए. कुल मिलाकर पटना एयरपोर्ट पर यूक्रेन से आने वाले बच्चों का सिलसिला अभी भी जारी है. उम्मीद है कि शाम तक कुछ और बच्चे दिल्ली से पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details