बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना के खिलाफ जंग के असली 'हीरो' हैं ये, रोजाना चाय पिलाने निकलते हैं शिवानी और शुभम

कोरोना वायरस की वजह से भारत समेत पूरी दुनिया संकट में हैं. इस संकट के घड़ी में सडकों पर तैनात जवानों को छात्र घुम-घुमकर चाय पिलाते नजर आ रहे है.

By

Published : Mar 31, 2020, 5:31 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 8:41 PM IST

Patna
Patna

पटना: राजधानी में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस लगातार ड्यूटी पर लगे हैं. सडकों पर तैनात जवानों को छपरा की रहने वाले शिवानी और शुभम घुम-घुमकर चाय पिलाते नजर आ रहे है. ये छात्र और छात्रा लगातार पटना के बेली रोड स्थित सभी चेकपोस्ट पर जाते है और पुलिस के जवान को चाय पिलाते हैं. चाय पिलाने से पहले ये लोग हाथ को सेनिटाइजर से साफ कराते है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान राजधानी पटना में चाय की भी दुकान बंद है. इस कारण सड़कों पर ड्यूटी कर रहे कर्मृयों को भी परेशानी हो रही है.

पुलिसकर्मी को चाय पिलाते छात्र-छात्रा

'सेवा करना हमारा फर्ज'
पीजी की छात्रा शिवानी ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी कर है. इस दौरान उन्हें थकान भी होती है और चाय थकान मिटाती है. इसीलिए हमलोग पुलिसकर्मियों की सेवा करने के लिए ऐसा कर रहे है. उन्होंने कहा कि पुलिस के लोग भी हमारे काम में लगे है. इस कारण उनका सेवा करना हमारा फर्ज है.

देखें रिपोर्ट.

'पुलिसकर्मी की बात माने लोग'
छात्र शुभम ने बताया कि जो पुलिसकर्मी हमारे लिए इतना कुछ सहकर सड़क पर अपना फर्ज निभा रहे हैं. हमें उनके लिए भी कुछ करना चाहिए. जिससे लोगों में भी ये संदेश जाए कि वो लॉकडाउन के दौरान घर से नहीं निकले और पुलिस की बात को मानें. उन्होंने कहा कि कोरोना एक महामारी है और उससे लड़ने के लिए आज देश मे लॉकडाउन है.

Last Updated : Mar 31, 2020, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details