बिहार

bihar

पटना: छात्राओं को नहीं मिला बालिका प्रोत्साहन योजना का लाभ, 2 साल से लगा रहीं चक्कर

By

Published : Feb 20, 2020, 7:48 PM IST

अनुग्रह नारायण सिंह कॉलेज की छात्राओं को बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत मिलने वाली 10 हजार रुपये की राशि नहीं मिली है. जिसको लेकर पिछले 2 साल से उनके कॉलेज की छात्राएं डीईओ कार्यालय के चक्कर लगा रही हैं.

balika protsahan yojna
छात्राओं को नहीं मिला बालिका प्रोत्साहन योजना का लाभ

पटना: बाढ़ के अनुग्रह नारायण सिंह कॉलेज की करीब 266 छात्राओं को कन्या उत्थान योजना के अंतर्गत बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत मिलने वाली 10 हजार रुपये की राशि नहीं मिली है. इसको लेकर गुरुवार को दर्जनों छात्राओं ने पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के सामने अपनी फरियाद रखी.

2018 में पास की थी परीक्षा
छात्राओं ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से चलाई गई जा रही इस योजना का लाभ उन्हें 2 वर्ष होने के बाद भी नहीं मिली है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से उन लोगों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा 2018 में पास की थी. उसके बाद नियमानुसार बालिका प्रोत्साहन योजना की राशि उन्हें नहीं निर्गत की गई. इसके लिए वो सभी 2018 से ही पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के चक्कर लगा रही हैं.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:BJP नेता का दावा- '2031 तक भारत बनेगा दुनिया का दूसरा आर्थिक महाशक्ति'

2 साल से चक्कर लगा रहीं चक्कर
मौके पर मौजूद एएमएस कॉलेज के चपरासी शंभू पासवान ने बताया कि इस योजना से उनके कॉलेज की करीब 266 छात्राएं वंचित हैं. जिसको लेकर पिछले 2 साल से उनके कॉलेज की छात्राएं डीईओ कार्यालय के चक्कर लगा रही हैं. इसके बावजूद इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details