बिहार

bihar

Board Exam: साइंस की परीक्षा देकर खुश नजर आईं छात्राएं, कहा- आसान थे सवाल

By

Published : Feb 17, 2020, 6:45 PM IST

सोमवार से बिहार में मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गई है. पहले दिन साइंस का प्रश्नपत्र देखकर पटना की छात्राएं काफी खुश नजर आईं. उन्होंने कहा कि ऑब्जेक्टिव सवालों के कारण काफी मदद मिली.

परीक्षा देकर खुश नजर आईं छात्राएं
परीक्षा देकर खुश नजर आईं छात्राएं

पटना:सोमवार से प्रदेशभर में मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गई. पहले दिन साइंस विषय की परीक्षा के बाद स्टूडेंट्स में खासा उत्साह देखने को मिला. पटना के आदर्श परीक्षा केंद्र बांकीपुर उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय में परीक्षा के बाद छात्राएं काफी उत्साहित नजर आईं. छात्राओं ने कहा कि उनकी परीक्षा अच्छी हुई. सवाल सिलेब्स से आए थे.

साइंस विषय की परीक्षा देने के बाद छात्राओं ने कहा कि ऑब्जेक्टिव प्रश्न काफी आसान आए थे, इसलिए उन्हें अच्छे अंक लाने में मदद मिलेगी. बता दें कि बोर्ड परीक्षा के लिए राज्य भर में 1268 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. मैट्रिक परीक्षा में इस बार 15 लाख 29 हजार 393 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए हैं.

पटना में बनाया गया आदर्श परीक्षा केंद्र

ये भी पढ़ें:बड़ी कार्रवाई : राजधानी को डुबोने वाले 8 इंजीनियर सस्पेंड

बनाए गए हैं आदर्श परीक्षा केंद्र

इसके अलावा सभी जिलों में चार आदर्श परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सभी आदर्श परीक्षा केंद्र बालिकाओं के सेंटर पर बनाए गए हैं. पटना में कुल 69175 छात्र परीक्षा देंगे. जिसमें 36890 छात्राएं हैं और 32285 छात्र हैं. केंद्रों में कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सख्त इंतजाम दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details