बिहार

bihar

कोरोना अलर्ट: NMCH में कोरोना से निपटने की पुख्ता तैयारी

By

Published : Mar 16, 2020, 1:45 PM IST

एनएमसीएच में कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है. इसके लिए यहां 22 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया. इस वार्ड के लिए डॉक्टरों की की तैनाती की गई.

patna nmch
patna nmch

पटना: कोरोना को लेकर राजधानी के अस्पतालों में पुख्ता तैयारी कर दी गई है. पीएमसीएच, एनएमसीएच के अलावा पटना के कई अस्पतालों में भी इससे निपटने की योजना बनाई है. वहीं, बिहार में कई संदिग्ध मरीजों के ब्लड का सैंपल आर.एम.आर.आई.एम.एस. में जांच के लिए भेजा जा रहा है. अब तक आए सभी सैपल की जांच नीगेटिव पाये गये हैं.

कोरोना से निपटने के लिए डॉक्टर तैयार

कोरोना से निपटने के लिए आईसोलेशन का निर्माण
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केंन्द्र सरकार और बिहार सरकार दोनों तैयार है. एनएमसीएच में भी कोरोना से निपटने के लिए आईसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार ने 31 मार्च तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया है. सरकार ने सिनेमा हॉल, पार्क और चिड़ियाघर भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है.

पेश है रिपोर्ट.

'जरूरत पड़ने पर बढ़ाया जाएगा बेड'
एनएमसीएच अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक गोपाल कृष्ण ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिये 22 बेडों का आईसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर बेडों की संख्या और भी बढ़ाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि थोड़ी बहुत मास्क की कमी है. उसे भी बाजार से खरीदने की कोशिश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details