बिहार

bihar

पटनाः 27 फरवरी को प्रखंड मुख्यालयों पर परिवार के साथ धरना पर बैठेंगे हड़ताली शिक्षक

By

Published : Feb 24, 2020, 11:40 PM IST

मीडिया प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि जिले में 26 फरवरी से गर्दनीबाग धरना स्थल पर जिले के 2 बर्खास्त शिक्षकों की बर्खास्तगी वापस लेने और जितने भी शिक्षकों पर एफआईआर हुआ है, उसे वापस लेने को लेकर क्रमवार हड़ताली शिक्षक भूख हड़ताल करेंगे.

हड़ताली शिक्षक
हड़ताली शिक्षक

पटनाःराज्य के नियोजित शिक्षक 17 फरवरी से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. 25 फरवरी से बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ से जुड़े करीब 40000 शिक्षक भी हड़ताल पर चले जाएंगे. इसी क्रम में सोमवार को कई जगहों पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से मशाल जुलूस निकालकर 25 फरवरी से सभी हाई स्कूलों में तालाबंदी करने की घोषणा की है.

परिवार के साथ धरना देंगे शिक्षक
बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की आपात बैठक में हुए फैसले की जानकारी देते हुए समिति के मीडिया प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि 27 फरवरी को प्रखंड मुख्यालयों पर हड़ताली शिक्षक अपने पूरे परिवार के साथ धरना देंगे. 1 मार्च को राज्य के सभी विधायकों के क्षेत्रीय आवास पर हड़ताली शिक्षक धरना देंगे और अपना मांग पत्र सौंपेंग. मनोज कुमार ने बताया कि 5 मार्च को बिहार के सभी जिलों के मुख्यालय पर हड़ताली शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में आक्रोश मार्च निकालेंगे और जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे.

भूख हड़ताल करेंगे शिक्षक
मनोज कुमार ने बताया कि जिले में 26 फरवरी से गर्दनीबाग धरना स्थल पर जिले के 2 बर्खास्त शिक्षकों की बर्खास्तगी वापस लेने और जितने भी शिक्षकों पर एफआईआर हुआ है, उसे वापस लेने को लेकर क्रमवार हड़ताली शिक्षक भूख हड़ताल करेंगे. उन्होंने कहा कि जब तक शिक्षकों की बर्खास्तगी और एफआईआर की कार्रवाई वापस नहीं ली जाती तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा. बैठक में समिति के संयोजक ब्रजनंदन शर्मा और आनंद कौशल सिंह समेत कई शिक्षक संघ के अध्यक्ष भी उपस्थित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details