बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः 24 घंटे बाद समाप्त हुआ पटना नगर निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल

नंद किशोर दास ने बताया कि सफाईकर्मियों के काम के दौरान मृत्यु हो जाने पर निगम उन्हें बीमा देगा. इन सभी मुद्दों को लेकर नगर आयुक्त की नगर निगम के अधिकारियों से वार्ता हुई है.

By

Published : Jan 21, 2020, 4:40 PM IST

patna
patna

पटनाः सोमवार से पटना नगर निगम के सफाईकर्मी अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे. जिसके बाद निगम के अधिकारियों से बात कर यह हड़ताल 24 घंटे बाद समाप्त कर दी गई. सभी सफाईकर्मी हड़ताल समाप्त होने की घोषणा के बाद अपने कार्यों में लग गए.

सफाईकर्मियों की हड़ताल खत्म
सोमवार को कंकड़बाग अंचल कार्यालय के पास सफाईकर्मी अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर हंगामा कर रहे थे. जिसके कारण सोमवार से पटना शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप थी. नगर आयुक्त की सफाईकर्मियों की महासचिव से घंटों बात हुई. जिसके बाद नगर निगम सफाईकर्मी संघ के महासचिव नंद किशोर दास ने बताया कि सभी कर्मियों को ठंड से बचने के लिए गर्म वर्दी मिलेगा. 18 हजार मासिक मजदूरी मिलेगी. एक माह के अंदर दैनिक कर्मियों को सेवा स्थाई की नियुक्ति पत्र मिलेगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:भभुआ-पटना इंटरसिटी में महिला के साथ गैंगरेप, एक गिरफ्तार

सफाईकर्मी 21 सूत्री मांगों को लेकर रहे हड़ताल पर
नंद किशोर दास ने बताया कि सफाईकर्मियों के काम के दौरान मृत्यु हो जाने को लेकर निगम उन्हें बीमा देगा. इन सभी मुद्दों को लेकर नगर आयुक्त की नगर निगम के अधिकारियों से वार्ता हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details