बिहार

bihar

Patna News: कोरोनाकाल में अभी भी नहीं लौटी मीट और मछली बाजारों की रौनक, विक्रेता निराश

By

Published : Jun 30, 2021, 10:37 PM IST

बिहार में कोरोनाकाल (Corona Period) के दौरान पटना में अब मार्केट शाम 7 बजे तक खोले जा रहे हैं. अभी भी मीट, चिकन और मछली बाजारों में रौनक नहीं लौटी है. ग्राहकों की कमी के चलते विक्रेता काफी निराश नजर आ रहे हैं. देखें रिपोर्ट.

पटना
पटना

पटना: बिहार की राजधानी पटना में कोरोनाकाल (Corona Period) में अब मार्केट (Market) शाम 7 बजे तक खोले जा रहे हैं. अभी भी मीट, चिकन और मछली बाजारों में रौनक नहीं लौटी है. अभी भी ऐसे बाजारों में कम लोग ही नजर आते हैं. यही कारण है कि मछली, मटन और चिकन के दाम में कोई वृद्धि भी नहीं हुई है. मछली विक्रेताओं का कहना है कि बिक्री कम होने के कारण दाम लगातार घट रहे हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार में महा वैक्सीनेशन अभियान के दौरान भी धीमी चाल, कोरोना भागने में लग जाएंगे कई साल

''कोरोना संक्रमण काल मे जिस तरह गंगा नदी में लाश को लेकर बातें सामने आई थी, उसके बाद पटना में मछली की बिक्री काफी प्रभावित हुई है और लोग कम संख्या में मछली मंडी में आते हैं. बिक्री कम हो गयी है और जिंदा मछ्ली तक 150 रुपये तक बेचने को हम लोग मजबूर हैं.''- बचु साहनी, मछली विक्रेता

चिकन विक्रेता निराश

मीट विक्रेता काफी निराश
वहीं, बात मटन बेचने वाले राजा बताते है उनका भी कहना है कि दिनभर में मीट सही से नहीं बेच पाते हैं. ग्राहक आ ही नहीं रहे हैं. किस तरह जिंदगी चलेगी पता नहीं है. इतने दिन तो कोरोना था, अब क्या हो गया समझ में नहीं आता है.

''चिकन की भी बिक्री का भी वही हाल है चिकन विक्रेता मोहम्मद अशरफ कहते हैं कि ग्राहक कहां है. 50 प्रतिशत लोग ही चिकन लेने आ रहे हैं. वैसे दाम भी चिकन का बढ़ गया है, लेकिन क्या करें ग्राहक ही नहीं आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार में पॉजिटिविटी रेट 0.18%, पर संक्रमण के मामलों में हुआ इजाफा

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कम होने के बाद भी लोग इन मंडियों में नही पहुंच रहे हैं. जिससे विक्रेता काफी निराश नजर आ रहे हैं. अभी भी मार्केट शाम 7 बजे तक ही खुलता है. ये गाइड लाइन 6 जुलाई तक रहेगी. उसके बाद अगर मार्केट के खुलने का समय बढ़ाया जाएगा, तो ऐसे में मार्केट के क्या हाल रहता है. ये समय ही बताएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details