बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एसटीईटी पास अभ्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव, बहाली प्रक्रिया शुरू कराने की रखी मांग

शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर इनकी नियुक्ति की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया तो यह लोग आत्मदाह तक कर सकते हैं.

By

Published : Sep 21, 2020, 2:31 PM IST

एसटीईटी पास अभ्यार्थी
एसटीईटी पास अभ्यार्थी

पटनाःविधानसभा चुनाव के दिन जैसे जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, सरकारी नौकरी में बहाली के लिए अभ्यार्थी सरकार को घेरने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में 2019 में एसटीईटी पास शारीरिक शिक्षा एंव स्वस्थ अनुदेशक पास अभ्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास पर अपनी मागों को लेकर प्रदर्शन किया.

सराकर से नाराज चल रहे शारीरिक शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री आवास का घेराव कर किया. इन लोगों का कहना है कि तत्काल कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया को चालू किया जाए. भारी संख्या में शिक्षक यहां पहुंचे हुए हैं और शिक्षा मंत्री के आवास के सामने नारेबाजी कर रहे हैं.

सड़कों पर उतरे एसटीईटी पास अभ्यार्थी

'काफी दिनों से टाली जा रही बहाली'
शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर इनकी नियुक्ति की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया तो यह लोग आत्मदाह तक कर सकते हैं. गौरतलब है कि काफी दिनों से शारीरिक शिक्षकों की बहाली टाली जा रही है. राज्य सरकार ने कई बार कहा है कि बहाली की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. लेकिन ऐसा अब तक नहीं हुआ है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'अधर में लटक जायेगा भविष्य'
बता दें की चुनाव को लेकर जिस तरह से सरकार नौकरी करने वालों पर मेहरबान है, उसको ध्यान में रखकर अब हर अभ्यार्थी सरकार से बहाली प्रक्रिया की मांग करने में जुटे हुये हैं. इनका कहना यह है कि जब बिहार विधानसभा चुनाव हो जाएगा तो बहाली नहीं हो पाएगी और हमलोगों का भविष्य अधर में लटक जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details