बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार उपचुनाव का काउनडाउन शुरू, सभी पार्टियां कर रही जीत के दावे

सोमवार को बिहार के पांच विधानसभा सीट बख्तियारपुर, नाथनगर, बेलहर, किशनगंज, दरौंदा और एक लोकसभा सीट समस्तीपुर पर चुनाव होने है.

By

Published : Oct 19, 2019, 3:02 PM IST

बिहार उपचुनाव

पटना:बिहार में आगामी 21 अक्टूबर यानी सोमवार को उपचुनाव होना है. इसमें अब 48 घंटे से भी कम का समय बच गया है. शनिवार शाम से चुनाव प्रचार भी थम गया है. ऐसी स्थिति में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं.

महागठबंधन को मिलेगी जीत
एक तरफ आरजेडी नेता विजय यादव ने कहा है कि बिहार में पांच विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर महागठबंधन एकजुट होकर मजबूती के साथ लड़ रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए ने जो कुकर्म किया है, उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा. इस चुनाव में जनता उनको जरूर जवाब देगी.

'लड़ाई में नहीं है शामिल NDA'
वहीं, कांग्रेस नेता राजेश राठौड़ ने कहा है कि इस चुनाव में एनडीए दूर दूर तक नहीं है. सभी 6 सीट पर महागठबंधन निश्चित रूप से जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि हम सभी आपस में ही चुनाव लड़ रहे है. इसलिए जीत हमारी ही होगी.

नेताओं ने किए जीत के दावे

NDA का दावा
इधर, बीजेपी प्रवक्ता अजीत चौधरी ने भी उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत का दावा किया है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर एनडीए भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगा. इसमें कहीं से भी शक की गुंजाइश नहीं है.

21 अक्टूबर को है चुनाव
बता दें कि सोमवार को बिहार के पांच विधानसभा सीट बख्तियारपुर, नाथनगर, बेलहर, किशनगंज, दरौंदा और एक लोकसभा सीट समस्तीपुर पर चुनाव होने है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details