बिहार

bihar

बोले कुशवाहा- 'बिना सरकारी तंत्र के सहारे, शिक्षा के मुद्दे पर RLSP बनाएगी मानव श्रृंखला'

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बहुत जल्दी बिहार में शिक्षा के मुद्दे पर पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी. उन्होंने नीतीश सरकार की आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश सरकार सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर मानव श्रृंखला बनाने का काम कर रही है.

By

Published : Dec 15, 2019, 7:22 PM IST

Published : Dec 15, 2019, 7:22 PM IST

क्या बोले कुशवाहा
क्या बोले कुशवाहा

पटना: सीएम नीतीश के बाद अब राष्ट्रीय लोक समता पार्टी भी शिक्षा के मुद्दे पर मानव श्रृंखला बनाएगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्वी केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सरदार पटेल की पुण्य तिथि के अवसर पर इसका आह्वान किया. उन्होंने बताया कि अनशन के दौरान भले उनकी तबीयत बिगड़ गई हो. लेकिन अब वह पहले से बेहतर और तंदुरुस्त हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बहुत जल्द बिहार में शिक्षा के मुद्दे पर पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी. उन्होंने नीतीश सरकार की आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश सरकार सरकारी तंत्र का इस्तेमाल कर मानव श्रृंखला बनाने का काम कर रही है. इस काम के लिए शिक्षा विभाग के छोटे से लेकर बड़े अधिकारियों को शामिल किया गया है. एक और जहां शिक्षा के अधिकार कानून के तहत शिक्षकों को पढ़ाई के अलावा किसी अन्य कार्य में नहीं जोड़ा जाना है. तो वहीं नीतीश कुमार उनसे काम लेते हुए शराबबंदी, जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा और बाल विवाह के जागरूकता के लिए मानव श्रृंखला आयोजित कर रहे हैं.

क्या बोले कुशवाहा

सरकारी तंत्र का उपयोग गलत- कुशवाहा
उन्होंने सरकार के इस कदम की सराहना की. लेकिन यह सवाल भी उठाया कि इसके लिए सरकारी तंत्र का उपयोग करना गलत है. उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय समता पार्टी के द्वारा शिक्षा में सुधार अभियान को आगे बढ़ाते हुए मानव श्रृंखला बनाने की बात कही है. पार्टी के तमाम कार्यकर्ता और नेताओं से इस बारे में बात कर इसकी तारीख तय की जाएगी. ऐसा उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details