बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज मामला: RJD करेगी जांच की मांग, बोले तेजस्वी- सीएम को देना होगा जवाब

तेजस्वी यादव ने कहा कि गोपालगंज में जिस तरह ठेकेदार को रिश्वत न देने पर जिंदा जलाकर मार डाला गया, वो बहुत बड़ी घटना है. इसके लिए राष्ट्रीय जनता दल की पांच सदस्यी टीम गोपालगंज जाएगी.

By

Published : Aug 30, 2019, 5:51 PM IST

statement-of-tejashwi-yadav-on-contractor-murder-case-in-gopalganj

पटना:नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार को रांची रवाना हुए. रांची रवाना होते समय उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात कर गोपालगंज में ठेकेदार की हत्या के मामले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि ऐसा हत्याकांड राज्य का ही नहीं देश का पहला बड़ा मामला है. इस पर मुख्यमंत्री को जवाब देना पड़ेगा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि गोपालगंज में जिस तरह ठेकेदार को रिश्वत न देने के लिए जिंदा जलाकर मार डाला गया, वो बहुत ही बड़ी घटना है. इसके लिए राष्ट्रीय जनता दल सरकार की पांच सदस्यी टीम गोपालगंज जाएगी. इस हत्याकांड के लिए राजद जांच की मांग उठाएगी. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को इस पूरे हत्याकांड का जवाब देना होगा.

तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

ऐसे की गई ठेकेदार की हत्या
गोपालगंज में एक इंजीनियर ने ठेकेदार को जिंदा जला दिया. उसके बाद वह इंजीनियर फरार बताया जा रहा है. इंजीनियर ने ठेकेदार से 15 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. इसपर जब ठेकेदार ने उसे रिश्वत नहीं दी, तो इंजीनियर ने इस हत्याकांड को अंजाम दे दिया.

हो सकता है बड़ा खुलासा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरा मामला गंडक नहर परियोजना से जुड़ा है. मृतक ठेकेदार के परिजनों के मुताबिक ठेकेदार रामाशंकर से लगातार रिश्वत की मांग की जा रही थी. आरोप है कि घूस नहीं देने पर निर्मम हत्या की गई है. परिवारवालों ने बाढ़ नियंत्रण विभाग के मुख्य अभियंता मुरलीधर सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details