बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'तेजस्वी के बयान से RJD में टूट, नीतीश के साथ 80 फीसदी विधायक'

'तेजस्वी यादव लगातार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संपर्क में हैं. यादव का कहना है कि आगे आने वाले समय में तेजस्वी उनके साथ मिलकर चुनाव करा सकते हैं या फिर बिहार में सरकार गिरा सकते हैं.'

By

Published : Sep 16, 2019, 9:36 PM IST

statement-of-rjd-mla-maheshwar-yadav-for-rjd

पटना: लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद तेजस्वी यादव बिहार की सक्रिय राजनीति से दूर हो गए थे. वो कहां थे, इस बात की जानकारी किसी को नहीं थी. वो वापस आए हैं. सक्रिय होकर बिहार के कई मुद्दों पर आवाज भी बुलंद कर रहे हैं. ऐसे में उन्हीं की पार्टी के बागी विधायक ने एक बड़ा खुलासा किया है.

महेश्वर यादव ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. उन्होंने दावा किया कि तेजस्वी यादव लगातार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संपर्क में हैं. यादव का कहना है कि आगे आने वाले समय में तेजस्वी उनके साथ मिलकर चुनाव करा सकते हैं या फिर बिहार में सरकार गिरा सकते हैं.

क्या बोले महेश्वर यादव
  • ऐसे में सवाल ये भी उठता है कि क्या महेश्वर यादव की बात में सत्यता है. लंबे समय से बिहार की राजनीति से दूर रहे तेजस्वी क्या गिरिराज सिंह के संपर्क में थे.

पार्टी में होगी फूट...
आरजेडी के बागी विधायक महेश्वर यादव ने दावा किया है कि पार्टी में बड़ी फूट होने वाली है. पार्टी के दो तिहाई विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं. अलग गुट बना कर वे सीएम नीतीश कुमार को समर्थन देंगे.

'अलग गुट करेगा नीतीश कुमार का समर्थन'
महेश्वर यादव ने कहा कि हम लोग अलग गुट बनाएंगे, जिसमें राजद के दो तिहाई विधायक होंगे और वे सभी नीतीश कुमार का समर्थन करेंगे. इस अलग गुट के सदस्यों ने यह फैसला किया है कि वे अगले चुनाव में नीतीश कुमार के साथ लड़ेंगे. महेश्वर यादव ने कहा कि वे विधानसभा में नए गुट की मान्यता के लिए स्पीकर से मांग करेंगे. राजद विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने मोर्चे के तमाम विधायकों को टिकट देने की भी गारंटी दे दी है.

'नीतीश कुमार के मुद्दे पर बिहार बीजेपी में दो गुट'
राजद के बागी विधायक महेश्वर यादव ने कहा कि विधानसभा में अलग गुट की मान्यता मिलने के बाद उनका मोर्चा सरकार को समर्थन देगा. बकौल यादव नीतीश कुमार के मुद्दे पर बिहार में बीजेपी दो खेमों में बंट गई है. एक खेमा सुशील मोदी का है तो दूसरा गिरिराज सिंह का.

बता दें कि नीतीश कुमार की महागठबंधन में वापसी को लेकर महागठबंधन के नेता उनका स्वागत करने की बात कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ सिवान पहुंचे तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा कि वो नीतीश कुमार पर अब भरोसा नहीं कर सकते. नीतीश कब किसको धोखा दे दें ये किसी को नहीं पता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details