बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'JDU भी 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ, 2 से 3 दिन में आ जाएगा अध्यादेश'

13 प्वाइंट रोस्टर के चलते सीएएम नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेडकर से बातचीत की है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि जल्द ही केंद्र सरकार पुराने रोस्टर आरक्षण को लागू करने के लिए अध्यादेश लाएगी.

By

Published : Mar 5, 2019, 1:37 PM IST

जानकारी देते आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय महासचिव, जदयू

पटना: 13 प्वाइंट रोस्टर के मुद्दे पर आज भारत बंद है. बिहार में विपक्ष के कई दल भारत बंद के समर्थन में हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेडकर से बातचीत की है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि जल्द ही केंद्र सरकार पुराने रोस्टर आरक्षण को लागू करने के लिए अध्यादेश लाएगी.

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि जदयू की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी 13 प्वाइंट रोस्टर आरक्षण प्रणाली का विरोध किया गया है. पुराने 200 प्वाइंट आरक्षण प्रणाली को लागू करने की मांग भी की गई. इसी सिलसिले में आज सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री से बातचीत की है.

जानकारी देते आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय महासचिव, जदयू

आरसीपी सिंह का दावा है कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द केंद्र सरकार इसके लिए अध्यादेश लेकर आएगी. विपक्ष के बंद को आरसीपी सिंह ने नौटंकी करार दिया है. जदयू राष्ट्रीय महासचिव का कहना है कि जब केंद्र सरकार खुद इसके लिए अध्यादेश ला रही है, तो भारत बंद का कोई औचित्य नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details