बिहार

bihar

मांझी ने ARMY को किया सैल्यूट, बोले- जरूरत हो तो मिटा दो PAK का वजूद

By

Published : Oct 20, 2019, 8:42 PM IST

Updated : Oct 20, 2019, 8:55 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भारतीय सेना की कार्रवाई पर खुशी जाहिर करते हुए केंद्र सरकार के फैसले की सराहना की है. उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब समय है कि पाकिस्तान से या तो बात कर ली जाए या युद्ध कर उससे एक ही बार में निपट लिया जाए.

जीतन राम मांझी, हम प्रमुख

पटना: भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही है घुसपैठ की कोशिशों के बीच बड़ी कार्रवाई की है. भारत ने पीओके के कई आतंकी कैंपों पर हमला कर उन्हें तबाह कर दिया. इस मिनी सर्जिकल स्ट्राइक पर पूर्व मुख्यमंत्री और हम प्रमुख जीतन राम मांझी ने भारतीय सेना और केंद्र सरकार को बधाई देते हुए सराहना की है.

हम प्रमुख जीतन राम मांझी ने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो पाकिस्तान का वजूद भी मिटा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कश्मीर से 370 और 35-ए हटने के बाद इस मसले पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का इसे मुद्दा बनाना सरासर गलत है. ये पूरी तरह भारत का मामला है. इसमें उनका कोई अधिकार क्षेत्र नहीं बनता है.

जीतन राम मांझी, हम प्रमुख

कुछ खामियां हैं, लेकिन...
मांझी ने कहा कि भले ही 370 और 35 ए से हटने में कुछ तकनीकी खामियां रही हैं. लेकिन जो भी है देश की जनता साथ है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए अपने देश की जनता को धोखा दे रहे हैं और बेवजह का 370 को मुद्दा बना रहे हैं.

अखिलेश सिंह के बयान को बताया व्यक्तिगत विचार
कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने इस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा था कि कुछ राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर इसका इस्तेमाल होगा. इस पर जीतन राम मांझी ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत विचार हो सकता है किसी पार्टी का विचार नहीं है. चुनाव का समय हो या कोई भी समय हो, जब सरकार 2 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए स्ट्राइक करती है, तो उसकी हम सराहना करते हैं.

'एक ही बार में पाकिस्तान से निपटने का समय'
मांझी ने कहा कि अब केंद्र सरकार को भी यह सोचना चाहिए कि ऐसी एक या दो, कितनी स्ट्राइक करेंगे. बातचीत का रास्ता हो या युद्ध का रास्ता हो. एक बार में हीं अब पाकिस्तान से निपट लेना चाहिए.

Last Updated : Oct 20, 2019, 8:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details