बिहार

bihar

By

Published : Sep 10, 2019, 8:44 PM IST

ETV Bharat / state

'BJP नेता हमेशा करते हैं नीतीश का अपमान, निशिकांत अपने क्षेत्र के लिए कर रहे ट्रेन की मांग'

दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मांझी ने झारखंड सांसद की मांग, बीजेपी एमएलसी संजय पासवान के सीएम नीतीश को लेकर दिए गए बयान और बिहार में एनआरसी के लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. वहीं, उन्होंने तेजस्वी यादव को सीएम पद के लिए उम्मीदवारी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है.

statement-of-jitan-ram-manjhi-on-bjp-and-nitish-government

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने मांग की है कि संपूर्ण क्रांति ट्रेन को झारखंड के मधुपुर से खोला जाए. वहां से ट्रेन पटना आए, फिर वहां से दिल्ली जाए. लेकिन अगर ऐसा हुआ तो बिहार के लोगों को दिक्कत होगी. ट्रेन भी लेट होती रहेगी.

हम प्रमुख ने कहा कि मधुपुर निशिकांत जी का अपना क्षेत्र है इसलिए वो इस तरह की मांग कर रहे हैं. लेकिन हम नहीं चाहते कि संपूर्ण क्रांति ट्रेन मधुपुर झारखंड से खुले. वहीं, उन्होंने बीजेपी एमएलसी संजय पासवान के बयान पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी नेता हमेशा सीएम नीतीश के खिलाफ बोलते रहते हैं. जेडीयू और बीजेपी में लगातार कई मुद्दों पर मतभेद है और इन दोनों पार्टियों की आपस में बन नहीं रही है.

जीतन राम मांझी, हम प्रमुख

सही से नहीं चल रही बिहार सरकार
मांझी ने कहा कि दोनों पार्टियों में मतभेद के कारण बिहार सरकार अच्छे से नहीं चल पा रही है. इसका असर बिहार की कानून व्यवस्था पर पड़ रहा है. बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. आए दिन हत्या, लूट जैसी घटनाएं हो रहीं हैं.

बैठक के बाद तय होगी सीट शेयरिंग
पूर्व सीएम ने बताया कि बिहार में 5 सीटों पर विधानसभा का उपचुनाव होना है. एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है. हमारी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह अभी तय नहीं है. महागठबंधन की बैठक होगी, तब सब कुछ तय होगा. जो पार्टी जहां जीतने में सक्षम होगी, उसको वहां सीट मिलेगी.

बिहार में होनी चाहिए एनआरसी?
बिहार में एनआरसी को लेकर मांझी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी एनआरसी लागू करने की मांग कर रही है लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए. जो गरीब लोग सड़क के किनारे रहते हैं. झोपड़ी में रहते हैं. उनको सबसे ज्यादा दिक्कत होगी. माइनॉरिटी, शेड्यूल कास्ट, अति पिछड़ा लोगों को आतंकवादी या बाहरी घोषित करने के लिए बीजेपी यह पहल कर रही है.

उन्होंने कहा कि आरजेडी ने तेजस्वी यादव को बिहार विधानसभा चुनाव के महागठबंधन का सीएम कैंडिडेट घोषित किया है लेकिन अभी यह फाइनल नहीं है. महागठबंधन के सभी दल आपस में बैठेंगे. चर्चा होगी, तब निर्णय होगा. यह भी हो सकता है कि तेजस्वी यादव ही महागठबंधन का चेहरा हों या सीएम उम्मीदवार हों. लेकिन सब कुछ बैठक के बाद ही सामने होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details