बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NRC पर JDU का स्टैंड क्लीयर- 'सरकार ने माने हैं पार्टी के दिए सुझाव, करेंगे संसद में समर्थन'

बिहार में एनआरसी को लेकर विरोध देखने को मिल रहा था. इस बीच जदयू ने साफ कर दिया है कि वो इसके लिए बनाए गए बिल का संसद में समर्थन करेगी.

By

Published : Dec 4, 2019, 6:26 PM IST

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन
जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन

पटना:बिहार में एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) लेकर संशय की स्थिति बरकरार थी. कई दल एनआरसी का विरोध कर रहे थे. एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू का भी स्टैंड क्लियर नहीं था. कई मुद्दों पर जेडीयू का एनआरसी पर विरोध था लेकिन केंद्रीय कैबिनेट द्वारा नागरिकता संशोधन बिल पर मंजूरी के बाद जदयू ने अपना स्टैंड बदल दिया है. अब नीतीश कुमार की पार्टी विधेयक के समर्थन में है

एनआरसी को लेकर बिहार में लंबे समय से विवाद चल रहा था. विपक्षी दल के साथ-साथ जदयू भी कुछ मुद्दों पर एनआरसी का विरोध कर रही थी. केंद्रीय कैबिनेट ने नागरिकता संशोधन बिल को मंजूरी दे दी है. जदयू ने अब फैसला लिया है कि वह बिल के पक्ष में संसद में मतदान करेगी.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन

केंद्र ने माने हमारे सुझाव- राजीव रंजन
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि हम एनआरसी पर केंद्र के बिल के साथ हैं. हमारी जो आपत्तियां थी, उसे केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है. नॉर्थ-ईस्ट को लेकर भी पार्टी का जो सुझाव था उसे केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है. पार्टी ने यह फैसला लिया है कि हम एनआरसी बिल के साथ होंगे और जब संसद में मतदान होगा तो जेडीयू बिल के समर्थन में मतदान करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details