बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले नरेंद्र सिंह- 'JDU की गाड़ी' पर चढ़कर अनंत सिंह की तरह मुझे भी फंसा रही हैं SP लिपि सिंह

नरेंद्र सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि सरकार में बैठे कुछ लोगों की ओर से राजनीतिक षड्यंत्र के तहत मुझे फंसाने की कोशिश हो रही है. नरेंद्र सिंह ने कहा कि एसपी लिपि सिंह एक राजनीतिक कार्यकर्ता की तरह काम कर रही हैं.

By

Published : Feb 3, 2020, 6:10 PM IST

पटना से अविनाश की रिपोर्ट
पटना से अविनाश की रिपोर्ट

पटना: पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने एसपी लिपि सिंह पर राजनीतिक कार्यकर्ता की तरह काम करने का आरोप लगाया है. नरेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनके खिलाफ एसपी ने गिरफ्तारी का आदेश दिया है, जबकि उससे मेरा कोई लेना देना नहीं है. नरेंद्र सिंह ने खास बातचीत में कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था को लेकर नव निर्माण मोर्चा के बैनर तले लगातार जनता के बीच जा रहे हैं, उसी से सरकार परेशान है.

नरेंद्र सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि सरकार में बैठे कुछ लोगों की ओर से राजनीतिक षड्यंत्र के तहत मुझे फंसाने की कोशिश हो रही है. नरेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने एक मोर्चा बनाकर लोगों की मुहीम को उठा रहे हैं. इसको लेकर सरकार परेशान है. उन्होंने कहा हमारे आंदोलन को देखकर मुझे फंसाया जा रहा है. मामले के बारे में बताते हुए कहा कि बिना मुझसे पूछताछ किए अरेस्ट वारंट निकाल दिया. उन्होंने 4 जनवरी को ज्वाइन किया और उसके दो दिन बाद ही एक मामले को उठाकर 6 को मेरे खिलाफ अरेस्ट वारंट निकाल दिया.

पटना से अविनाश की रिपोर्ट

'अनंत सिंह की तरह मुझे भी फंसा रही हैं'
नरेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह लिपि सिंह ने जदयू की गाड़ी में चढ़कर अनंत सिंह को फंसाने का काम किया है. वही काम वो मुंगेर जाकर कर रही हैं. नरेंद्र सिंह ने लिपि सिंह को राजनीतिक कार्यकर्ता घोषित करते हुए न्यायालय की शरण में जाने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस अरेस्ट वारंट के खिलाफ उनका मोर्चा विरोध प्रदर्शन भी करेगा.

कौन हैं नरेंद्र सिंह?
पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंह के चर्चा में है. नरेंद्र सिंह नीतीश सरकार में मंत्री रह चुके हैं. जब जीतन राम मांझी नीतीश कुमार से अलग हुए तो नरेंद्र सिंह ने मांझी का हाथ थाम लिया. हालांकि, इसके बाद फिर पाला बदलते हुए वो जदयू में शामिल हो गए लेकिन लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे. इसके बाद उन्होंने नवनिर्माण मोर्चा बनाकर आंदोलन शुरू कर दिया. लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के खिलाफ जाकर काम किया था. अब एक मामले में एसपी लिपि सिंह के गिरफ्तारी आदेश जारी करने से नरेंद्र सिंह सरकार पर खासा नाराज हैं.

  • नरेंद्र सिंह पहले भी किसी ना किसी मामले को लेकर चर्चा में रहे हैं. अब एक बार फिर से चर्चा में है. ऐसे राजनीतिक षड्यंत्र के तहत फंसाने की बात भी कह रहे हैं.

इस वजह से निकाला गया अरेस्ट वारंट

  • मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया.
  • इस गिरोह के चार सदस्यों में से एक ब्रजेश उर्फ बमबम ने पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंह को सूत्राधार बताया है.
  • लिपि सिंह ने बमबम के बयान को आधार बनाते हुए पूर्व मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ अरेस्ट वारंट निकाला है.
  • मुंगेर में सक्रिय ठगों का ये गिरोह सांसद ललन सिंह का निजी सहायक बता नौकरी दिलाने का वादा कर लोगों को चूना लगाता था.
  • पिछले साल अगस्त में इस गिरोह का पर्दाफाश किया गया था.
  • एसपी लिपि सिंह ने इसी मामले पर आगे कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details