बिहार

bihar

'बीजेपी ने तोड़ा नीतीश का भ्रम', उपचुनाव के नतीजों को लेकर BJP का निशाना

By

Published : Nov 6, 2022, 3:37 PM IST

बिहार में उपचुनाव के परिणाम (Election Result) के बाद लगातार सियासी बयानबाजी हो रही है. बिहार सरकार की पूर्व कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने चुनाव परिणाम आने के बाद बड़ा बयान दिया है. पढें पूरी खबर...

पूर्व मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह
पूर्व मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह

पटनाः बिहार में उपचुनाव का परिणाम (Bihar By Election Results) आने बाद सियासी बयानबाजी तेज हो रही है. पूर्व कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सब कुछ साफ हो गया है, 8 दलों का जो महागठबंधन बना है बिहार में उसका असर इस चुनाव परिणाम में देखने को नहीं मिला है. कहा कि गोपालगंज की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को जिताया है.

यह भी पढ़ेंः'जनता का फैसला स्वीकार', बिहार उपचुनाव के नतीजे पर आलोक मेहता का बयान

जनता को धन्यवाद दियाःउन्होंने जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि मोकामा में भी हमारे वोटर बढ़े हैं. बड़ी मजबूती से हमने वहां पर लड़ाई लड़ी है. 8 दलों के महागठबंधन का क्या हाल हुआ है, इस उपचुनाव में सब कोई देख रहा है. जनता ने क्या हाल किया है, यह भी देखने वाला है. जो लोग कहते थे कि भाजपा के साथ वह है, जिससे भाजपा जीत रही है, उन्हें भी आंख खोल के चुनाव परिणाम को देखना चाहिए.

भाजपा शुरू से बड़ी पार्टी रही हैःअमरेंद्र प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी तंज कसा. कहा कि जो भ्रम उन्होंने पाल रखा था आज जनता ने उस भ्रम को तोड़ दिया है. भारतीय जनता पार्टी शुरू से बड़ी पार्टी रही है. अभी भी जो उनके वोटर है वह उनके साथ हैं. बिहार में चाहे वह कई दलों को मिलाकर महागठबंधन ही बना लिए हो लेकिन जनता को इससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है.

अभिमन्यु की तरह भाजपा डटी रहीः उन्होंने कहा कि अभिमन्यु की तरह भारतीय जनता पार्टी मैदान में चुनाव लड़ा है. एक तरफ जहां 8 दलों का सरकार था. पूरा प्रशासन उनके साथ था. कई तरह के कारनामे किए गए बावजूद इसके भारतीय जनता पार्टी ने गोपालगंज में जीत हासिल की. मोकामा में 20,000 से ज्यादा मत मिले, पिछले चुनाव से ज्यादा हासिल किया.

''मोकामा में अनंत सिंह को अगर कोई हराएगा तो वह भारतीय जनता पार्टी ही है. जनता ने जमकर भारतीय जनता पार्टी का साथ दिया है. नीतीश कुमार को जो यह भ्रम था कि वह भारतीय जनता पार्टी के साथ रहते हैं तो भाजपा का वोट बढ़ता है इस उपचुनाव के परिणाम ने भ्रम को तोड़ दिया.''अमरेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व कृषि मंत्री

उपचुनाव के परिणामःबिहार उपचुनाव के नतीजे (Bihar By Election Results) घोषित कर दिए गए. मोकामा में आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी की बड़ी जीत हुई है. उन्होंने 16420 के बड़े अंतर से बीजेपी कैंडिडेट सोनम देवी को शिकस्त दी है. उधर, गोपालगंज में कांटे की टक्कर के बीच बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने बाजी मार ली है. उन्होंने 2157 वोट से जीत हासिल की है. हालांकि अभी औपचारिक ऐलान होना बाकी है. इन दोनों सीट पर तीन नवंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 52.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details