बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आजम खान की बढ़ी मुश्किल, अमर्यादित बयान पर राज्य महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि आजम खान के खिलाफ स्पीकर को पत्र लिखकर उन्हें सदन से बाहर करने की मांग करेंगी. उन्होंने कहा कि अगर ऐसे सांसद रहेंगे तो महिलाओं का सम्मान खत्म कर देंगे.

By

Published : Jul 26, 2019, 5:17 PM IST

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि देवी

पटना:राज्य महिला आयोग ने सपा नेता और रामपुर के सांसद आजम खान पर कड़ा रुख अपनाते हुए नोटिस जारी किया है. आयोग ने संसद में आजम खान की ओर से सभापति पर की गई टिप्पणी को महिलाओं का अपमान बताया है. राज्य महिला आयोग ने नोटिस जारी कर इस पर जवाब मांगा है.

'ऐसे व्यक्ति को सांसद रहने का कोई अधिकार नहीं'
राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि देवी ने नोटिस जारी करते हुए आजम खान से इस पर जवाब मांगा है. उन्होंने कहा कि आजम खान जैसे लोगों को सदन में रहने की जरूरत नहीं है. क्योंकि जो अपनी मां और बहन की इज्जत नहीं कर सकते हैं, वह देश की इज्जत क्या करेंगे. उन्होंने कहा कि आजम खान जैसे लोगों को पार्लियामेंट में जाना ही नहीं चाहिए. जो महिलाओं का सम्मान ना करें उस व्यक्ति को सांसद रहने का कोई अधिकार नहीं है.

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि देवी का बयान

'अध्यक्ष को पत्र लिखकर सदन से बाहर करने की करेंगे मांग'
दिलमणि देवी ने कहा कि आजम खान के खिलाफ सदन के अध्यक्ष को पत्र लिखकर उन्हें सदन से बाहर करने की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर ऐसे सांसद रहेंगे तो महिलाओं का सम्मान खत्म कर देंगे. दिलमणि देवी ने अपने पत्र के माध्यम से आजम खान को अपने पद का त्याग करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा आजम खान के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर अनुरोध करेंगी कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे. ताकि आगे से ऐसा आचरण करने की कोई हिम्मत ना करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details