बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: आप के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव को लेकर की बैठक

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने कहा कि जब से होश संभाला है तब से बिहार की राजनीति में प्रोग्रेस के अलावा सब कुछ देखा है. बिहार ने चोरी, बेईमानी, लूट और भ्रष्टाचार सब कुछ देखा और झेला है. आज के समय में बिहार फिसड्डी राज्यों में शामिल है. रोजगार के लिए बिहार में कुछ नहीं किया गया है. इसी के दंश के रूप में हर साल लाखों की तादात में युवा रोजी-रोटी की तलाश में दूसरे राज्यों का रूख करते हैं.

By

Published : Mar 14, 2020, 7:51 PM IST

आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष
आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष

पटना:आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह प्रदेश में पार्टी की कमान संभालते ही बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. बता दें कि शनिवार के दिन सुशील सिंह ने किदवईपुरी स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में बैठक की. मौके पर पार्टी के राज्य के सभी सीनियर नेता और कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे. बता दें कि बैठक में आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई.

'बिहार में सुविधाओं से लैस कोई अस्पताल नहीं'
मौके पर आप के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने कहा कि जब से होश संभाला है तब से बिहार की राजनीति में प्रोग्रेस के अलावा सब कुछ देखा है. बिहार ने चोरी, बेईमानी, लूट और भ्रष्टाचार सब कुछ देखा और झेला है. आज के समय में बिहार फिसड्डी राज्यों में शामिल है. रोजगार के लिए बिहार में कुछ नहीं किया गया है. इसी के दंश के रूप में हर साल लाखों की तादात में युवा रोजी-रोटी की तलाश में दूसरे राज्यों का रूख करते हैं. स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बिहार में कुछ खास काम नहीं हुआ है और अगर हम दिल्ली और यूपी जैसे राज्यों में जाएंगे तो वहां के बड़े अस्पतालों में 50% मरीज बिहार के ही मिलते हैं. बिहार में सुविधाओं से लैस कोई अस्पताल नहीं है.

ईटीवी भारत की खास पेशकश

'जमीन स्तर पर पार्टी काफी मजबूत'
सुशील सिंह ने बताया कि वह दिल्ली मॉडल को लेकर बिहार विधानसभा चुनाव में उतरेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद पार्टी 1 साल के अंदर राज्य के सभी पंचायतों में एक स्वास्थ्य केंद्र खोलेगी. दिल्ली के शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग और विकास के मॉडल की जानकारी बिहार की जनता तक पहुंचाएंगे. पार्टी को मजबूत करने की दिशा में हो रहे प्रयासों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 6 सालों में पार्टी ने भले ही बिहार में कोई चुनाव ना लड़ा हो मगर पंचायत स्तर तक संगठन का विस्तार जरूर किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी जमीनी स्तर पर काफी मजबूत हो चुकी है और अप्रैल में पार्टी के राज्य प्रभारी संजय सिंह की जनसभा होने वाली है. वहीं, इसके बाद मई में अरविंद केजरीवाल बिहार आएंगे और पार्टी की प्रदेश इकाई के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details