बिहार

bihar

कोरोना पर स्टेट लेवल पेंटिंग प्रतियोगिता, उज्ज्वल को मिला पहला पुरस्कार

By

Published : Jun 27, 2020, 6:42 PM IST

कोरोना महामारी की थीम पर स्टेट लेवल पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया. जिसमें 300 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया और कोरोना को लेकर पेंटिंग बनाई. वहीं, इन बच्चों में टॉप तीन के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा.

State level online painting competition organized on the theme of Corona's havoc
कोरोना विषय पर राज्य स्तरीय ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

पटना:कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार कला मंच बिहार, आनंद शास्त्री नृत्य, संगीत और कला महाविद्यालय पटना की ओर से ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. ये चित्रकला प्रतियोगिता राज्य स्तर पर आयोजित की गई. इसमें 300 से अधिक बच्चों ने अपनी चित्रकला बनाकर ऑनलाइन भेजा और अपनी प्रतिभा का परिचय दिया.

बच्चों ने कोरोना महामारी को दर्शाने के लिए बनाई पेंटिंग

बता दें कि इस प्रतियोगिता में बिहार के कई स्कूलों के 7 से 10 साल तक के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. वहीं, ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता में बिहार कला मंच ने इसकी जांच के लिए निर्णायक मंडल को जिम्मा दिया था. जिसके बाद निर्णायक मंडल ने परिणाम की घोषणा की. इसमें राज्य भर के बाल कलाकारों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया.

कोरोना से बचाव को लेकर बनाई गई पेंटिंग

मधेपुरा के उज्ज्वल को पहला पुरस्कार

इस प्रतियोगिया में प्रथम पुरस्कार मधेपुरा के उज्ज्वल ने जीता. वहीं, पटना जिला के दो छात्रों ने द्वितीय और तृतीय पुरस्कार पर अपना कब्जा किया. बिहार कला मंच के सचिव बिरेंद्र कुमार सिंह ने जानकारी दी कि अगले सप्ताह में ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन कर सभी विजेता और प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा. प्रथम स्थान वाले को 3 हजार रुपये, द्वितीय स्थान लाने वाले को 2 हजार और तृतीय को 15 सौ रुपये दिए जाएंगे. साथी 10 सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले को 1 हजार रुपये की राशि दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details