बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए राज्य सरकार सभी शहरों को करवा रही है सैनिटाइज

अनिल गुप्ता ने बताया कि सभी सफाई कर्मियों को पीपीई किट मास्क के साथ ग्लव्स दिया गया है. जिससे वे सुरक्षित रहें. उन्होंने बताया कि शहर में जितने पब्लिक टॉयलेट हैं, सभी को सैनिटाइज किया जा रहा है.

By

Published : Apr 22, 2020, 11:09 AM IST

Patna
Patna

पटनाः कोरोना संक्रमण के कहर से पूरा देश परेशान है. हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हालांकि, बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले अन्य राज्यों से कम हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसको लेकर आलाधिकारियों से हर जिले का अपडेट ले रहे हैं. साथ ही संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए उन्होंने राज्य के सभी नगर निकाय को सैनिटाइज करने का आदेश दिया है.

स्वच्छ भारत मिशन
नगर निगम के कर्मी लगातार शहर को सैनिटाइज कर रहे हैं. इसकी जिम्मेदारी स्वच्छ भारत मिशन को दी गई है. स्वच्छ भारत मिशन की टीम को लीड कर रहे अनिल गुप्ता ने बताया कि बिहार में 142 शहरी निकाय हैं. उनमें सभी जगहों को सैनिटाइज करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि घर से लेकर शहर तक छिड़काव का काम चल रहा है.

देखें रिपोर्ट

पब्लिक टॉयलेट को किया जा रहा सैनिटाइज
अनिल गुप्ता ने बताया कि सभी सफाई कर्मियों को पीपीई कीट मास्क के साथ ग्लव्स दिया गया है. जिससे वे सुरक्षित रहें. उन्होंने बताया कि शहर में जितने पब्लिक टॉयलेट हैं, सभी को सैनिटाइज किया जा रहा है.

काम में लगे हैं 50 हजार से अधिक सफाई कर्मी
टीम लीडर अनिल गुप्ता ने बताया कि शहर को सैनिटाइज करने और सफाई व्यवस्था के लिए 142 शहरी निकाय में 50 हजार से अधिक सफाई कर्मी काम में लगे हुए हैं. रात में शहर के कचरा प्रबंधन उठाओ का काम किया जा रहा है. 3 दिन के अंतराल पर सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सभी जगह सफाई कर्मी नियमित रूप से काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details