बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : सभी DM को निर्देश- 22 जून तक मतदान केंद्रों का करें फिजिकल वेरिफिकिशन

राजनीतिक दलों के साथ अब प्रशासनिक स्तर पर भी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. कोरोना महामारी फैलने के बाद ये पहला चुनाव होगा, जिसमें कई चुनौतियां होंगी. कोरोना के रोकथाम के लिए जरूरी उपाय के साथ ही मतदान कराए जाएंगे.

By

Published : Jun 6, 2020, 9:44 AM IST

Updated : Jun 6, 2020, 9:57 AM IST

एचआर श्रीनिवासन
एचआर श्रीनिवासन

पटना: बिहार में इस साल के अंत में होने वाले संभावित चुनाव को लेकर अब बिहार निर्वाचन आयोग ने भी तैयारिया शुरू कर दी है. निर्वाचन विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को मतदान केंद्रों का फिजिकल वेरिफिकेशन करने के निर्देश दिए है.

राज्य निवार्चन आयोग के मुताबिक, चुनाव में मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सभी जिलाधिकारी को मतदान केन्द्रों का फिजिकल वेरिफिकेशन कर रिपोर्ट की सॉफ्ट कॉपी 22 जून तक सौंपने का निर्देश दिया गया है.

प्रवासी मजदूरों का नाम वोटर लिस्ट में होगा शामिल
राज्य चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवासन ने कहा है कि कोरोना संकट के बीच बिहार लौटे प्रवासी मजदूरों का नाम वोटर लिस्ट में शामिल करने के लिए आयोग विशेष अभियान चलाएगा और जिन मजदूरों का नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है, उनका नाम जोड़ा जाएगा.

'तैयारी के लिए अभी काफी वक्त है'
एचआर श्रीनिवासन ने कहा कि अभी संभावित चुनाव में चार महीने की देरी है. उन्होंने माना कि कोरोना के संक्रमण काल में चुनाव कराना चुनौती है, लेकिन तैयारी के लिए अभी काफी वक्त है.

Last Updated : Jun 6, 2020, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details