बिहार

bihar

पटना HC के निर्देश के बाद काम पर लौटे संविदा स्वास्थ्य कर्मी, मांगों पर विचार करने का मिला आश्वासन

By

Published : May 13, 2021, 3:57 PM IST

Updated : May 13, 2021, 4:34 PM IST

कोरोना संक्रमण को दौरान हड़ताल कर रहे राज्य संविदा स्वास्थ्य कर्मी संघ ने हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. राज्य सरकार ने इनकी मांगों पर विचार कर निर्णय लेने का आश्वासन दिया है. हालांकि ये संविदा कर्मी नियोजन करने की मांग कर रहे थे.

Hearing on the state contractual health workers association in Patna High Court
Hearing on the state contractual health workers association in Patna High Court

पटना:बिहार में कोरोना महामारी के बीच हड़ताल कर रहे राज्य संविदा स्वास्थ्य कर्मी संघ ने हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. इस मामले में पटना हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने सुनवाई की. मामले में अगली सुनवाई 23 जून को होगी.

यह भी पढ़ें- मुंगेरः हड़ताल के बाद अब धरने पर बैठे पारा मेडिकल स्वास्थ्य कर्मी, नियोजन की कर रहे हैं मांग

पटना हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही एडवोकेट जनरल ने कोर्ट को बताया कि संविदापर कार्य करने वाले स्वास्थ्यकर्मी कल से हड़ताल पर चले गए हैं. इन परिस्थतियों में स्वास्थ्य सेवा पर काफी असर पड़ रहा है. इसके बाद हाईकोर्ट ने संविदा पर काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मी के संघ को नोटिस भेजा.

यह भी पढ़ें- पटना हाईकोर्ट से पप्पू यादव को झटका, कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने से किया इंकार

मांगों पर विचार कर निर्णय लेने का आश्वासन'
इस मामले की सुनवाई ढाई बजे शुरू हुई तो संघ ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी. कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से इन कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया कि उनकी मांगों पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में इनकी मांगों के संबंध में राज्य सरकार ने एक कमेटी गठित की थी. लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया. इस कारण से ये संविदा स्वास्थ्यकर्मी होम आइसोलेशन में चले गए थे.

Last Updated : May 13, 2021, 4:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details