बिहार

bihar

Bihar Congress: अखिलेश सिंह ने 'वोट फॉर इंडिया' कैंपेन रथ को दिखाई हरी झंडी, कहा- फर्स्ट टाइम वोटर को करेंगे जागरूक

By

Published : Aug 16, 2023, 8:36 PM IST

फर्स्ट टाइम वोटर को रिझाने के लिए बिहार कांग्रेस ने बड़ा अभियान शुरू किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने वोट फॉर इंडिया कैंपेन रथ को रवाना करते हुए कहा कि देश की जो हालत है, उससे फर्स्ट टाइम वोटर को अवगत कराएंगे और इंडिया गठबंधन को वोट करने के लिए प्रेरित करेंगे.

कांग्रेस का वोट फॉर इंडिया कैंपेन
कांग्रेस का वोट फॉर इंडिया कैंपेन

कांग्रेस का वोट फॉर इंडिया कैंपेन रथ रवाना

पटना:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार कांग्रेस ने फर्स्ट टाइम वोटर को रिझाने के लिए कवायद शुरू कर दी है. इसी कड़ी में यूथ कांग्रेस के अभियान 'वोट फॉर इंडिया' कैंपेन रथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने रवाना किया. इस मौके पर युवा कांग्रेस के बिहार प्रभारी वीरेंद्र सिंह ढिल्लो, बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गरीबदास समेत दर्जनों नेता विधायक मौजूद रहे. इस मौके पर डॉ. अखिलेश सिंह ने कहा कि बगैर युवा को पार्टी से जोड़े व्यवस्था परिवर्तन की बात नहीं सोची जा सकती है.

ये भी पढ़ें: Mission 2024: दिल्ली में कांग्रेस की समीक्षा बैठक, बिहार इकाई के नेताओं को खरगे का बुलावा.. चुनावी तैयारियों पर होगी चर्चा

"आज 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ‘मेरा पहला वोट फार इण्डिया’ अभियान की शुरूआत की गई है. इस अभियान के तहत युवाओं को बताया जाएगा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार ने देश में कैसे युवाओं को बेरोजगार बनाया है. महंगाई की स्थिति के बारे में युवाओं को बताया जाएगा और उनसे पहला वोट इंडिया गठबंधन के लिए 2024 लोकसभा चुनाव में करने को प्रेरित किया जाएगा"- अखिलेश प्रसाद सिंह, अध्यक्ष, बिहार कांग्रेस

क्या बोले अखिलेश प्रसाद सिंह?:इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि आज भारत में बेरोजगारी का ये आलम है कि हमारी स्थिति पाकिस्तान और बंगलादेश से भी बदतर हो गई है. यहां तक कि श्रीलंका से भी हालात खराब है. वर्ल्ड स्टैटिक्स के आंकड़े के मुताबिक भारत की बेरोजगारी दर 7.8 फीसदी पर है, जबकि पाकिस्तान की 6.5 फीसदी और बांग्लादेश में 4.7 फीसदी. यहां तक कि श्रीलंका की भी बेरोजगारी दर 4.8 फीसदी है. मतलब करीब-करीब भारत का आधा. वोट फॉर इंडिया कैंपेन रथ के माध्यम से युवाओं को जागरूक किया जाएगा.

फर्स्ट टाइम वोटर को जागरूक करने की कवायद:वहीं, युवा कांग्रेस के नेता विशाल यादव ने कहा कि आज दो रथ को रवाना किया गया है. धीरे-धीरे और भी रथ रवाना किए जाएंगे और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक रथ जाएगा. यह वोट फॉर इंडिया रथ 18 प्लस वाले फर्स्ट टाइम वोटर को इंडिया गठबंधन को 2024 लोकसभा चुनाव में वोट करने के लिए प्रेरित करेगा. युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया गया है और मजबूती से इस अभियान को चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details