बिहार

bihar

Independence Day 2023: पटना में 15 अगस्त को कई रास्ते रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

By

Published : Aug 12, 2023, 2:17 PM IST

Updated : Aug 12, 2023, 7:52 PM IST

पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस काफी धूमधाम से मनाया जाता है. राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भी स्वतंत्र दिवस की तैयारी जोरों पर चल रही है, जहां बिहार के मुख्यमंत्री झंडोत्तोलन करते हैं, इसे लेकर पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दिए हैं.

पटना में 15 अगस्त को कई रास्ते रहेंगे बंद
पटना में 15 अगस्त को कई रास्ते रहेंगे बंद

राजीव मिश्रा, एसएसपी, पटना

पटनाः स्वतंत्रता दिवस पर काफी संख्या में लोग पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदानपहुंचते हैं. वहीं झांकियां को देखने के लिए भी लोगों की काफी भीड़ होती है, जिसको देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. इस दौरान राजधानी के कई रास्ते बंद रहेंगे. 15 अगस्त के दिन लोगों को कोई परेशानी ना हो, इसके लिए पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी है.

ये भी पढ़ेंःIndependence Day 2023: पटना के गांधी मैदान में धूम धाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, झांकियों में क्या है खास...जानिए

15 अगस्त को ये रास्ते रहेंगे बंद:एसएसपी ने बताया है कि एग्जीबिशन रोड से गांधी मैदान की ओर जाने पर रोक रहेगी. कोतवाली से पुलिस लाइन तक पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद रहेंगे. वहीं, फ्रेजर रोड, डाकबंगला चौराहा, गांधी मैदान (चिल्ड्रेन पार्क) तक का रास्ता बंद रहेगा. न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी. आम गाड़ियों के लिए फ्रेजर रोड से डाकबंगला चौक, जेपी गोलंबर होते हुए गांधी मैदान की ओर रास्ता बंद रहेगा. जेपी गंगा पथ पर आयुक्त कार्यालय के सामने से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट और गांधी मैदान की ओर आने वाले फ्लैंक में वाहनों के आने पर रोक रहेगी.

इन रूटों से जाएगें वाहनः आम लोग अपनी गाड़ियों को फ्रेजर रोड से पटना जंक्शन, डाकबंगला चौराहा से पूर्व की ओर भट्टाचार्या रोड, पीरमुहानी, उसके बाद नाला रोड की ओर से ले जा सकते हैं. वहीं, भोल्टास मोड़ से उत्तर की तरफ जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग, बुद्धमार्ग होते हुए पुलिस लाइन चौराहे तक जा सकते हैं.

भारी संख्या में होगी पुलिस बल की तैनातीः15 अगस्त के दिन होने वाली भीड़ को देखते हुए पटना एसएसपी राजीव मिश्रा द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम किए गए हैं. गांधी मैदान के चारों तरफ पुलिस बल मौजूद रहेंगे. वहीं गांधी मैदान के अंदर भी पुलिस बल मौजूद रहेंगे और सभी गेटों पर दंडाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है.

"स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं. तमाम पुलिस पदाधिकारियों को समय-समय पर निर्देशित भी किया जा रहा है. लोकल थानाध्यक्ष को भी निर्देश दिया गया है कि पेट्रोलिंग लगातार करवाते रहें. सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार पुलिस बल के द्वारा मॉनिटरिंग करने को कहा गया है"-राजीव मिश्रा, एसएसपी, पटना

आम लोगों के लिए खुला रहेगा गांधी मैदान का गेट: बता दें कि राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हर साल स्वतंत्रता दिवस के दिन बिहार के मुख्यमंत्री के द्वारा झंडोतोलन किया जाता है, जहां काफी संख्या में दर्शकों भीड़ भी होती है. वहीं इस साल आम लोगों के लिए भी गांधी मैदान का गेट खुला रहेगा. आम लोग भी झंडोतोलन और झांकियां को देख सकेंगे. कोरोना संक्रमण के कारण पहले आम लोगों के लिए ये बंद हुआ करता था. हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा लाइव टेलीकास्ट भी किया जाता है, जिसके माध्यम से लोग अपने घर में भी बैठकर गांधी मैदान में हो रहे झंडोतोलन को देख सकते हैं.

Last Updated : Aug 12, 2023, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details