बिहार

bihar

बांद्रा टर्मिनल और बरौनी के बीच चलाई जाएंगी 2 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

By

Published : Apr 10, 2021, 7:09 PM IST

कोरोना की नई लहर ने एक बार फिर प्रवासियों को संकट में डाल दिया है. गुजरात, महाराष्ट्र और दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रवासी मजदूर वापस अपने गृह राज्‍य लौटने लगे हैं. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेल कई अतिरिक्त आरक्षित ट्रेनें चलाने जा रही है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

patna
पूर्व मध्य रेलवे

पटना:यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल की ओर से लगातारट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. कोरोना वायरस बीमारी के कारण प्रवासी श्रमिक-मजदूरों की घर वापसी हो रही है. ऐसे में पूर्व मध्य रेल की ओर से पर्याप्त संख्या में ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. जिससे रेल यात्रियों को आने-जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो.

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन के डर से प्रवासी मजदूरों की बढ़ी टेंशन, बुधवार से स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू

इस कड़ी में आपको बताते चलें कि पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ ने बताया कि बांद्रा टर्मिनस और बरौनी के बीच स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा.

  • गाड़ी संख्या 09005 बांद्रा टर्मिनल से बरौनी के लिए 16 अप्रैल से 28 अप्रैल तक प्रत्येक शुक्रवार को डीडीयू-बक्सर-पटना के रास्ते स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.
  • गाड़ी संख्या 09006 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस 19 अप्रैल 26 अप्रैल तथा 3 मई 10 मई 17 मई 24 मई 31 मई को डीडीयू-बक्सर-पटना के रास्ते चलाई जाएगी.
  • गाड़ी संख्या 09097 बांद्रा-टर्मिनल से बरौनी 10 अप्रैल से 29 मई तक प्रत्येक शनिवार को गोरखपुर-बेतिया-मुजफ्फरपुर के रास्ते चलेगी.
  • गाड़ी संख्या 09098 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस 13 अप्रैल से 1 जून तक प्रत्येक मंगलवार को गोरखपुर-बेतिया-मुजफ्फरपुर के रास्ते चलाई जाएगी.

इसके साथ ही आपको बताते दें कि पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों के लिए 90% स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. दिल्ली, मुंबई, हावड़ा अहमदाबाद कोटा गुवाहाटी रांची सहित देश के अन्य स्टेशनों से पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों के लिए और यहां से होकर गुजरने वाली कुल 276 जोड़ी मेल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

इसके अलावा 83 जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. विदित हो कि कोविड-19 के पहले 308 ट्रेनों का परिचालन किया जाता था, जिसमें से वर्तमान में 276 स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं. इस प्रकार लगभग 90% ट्रेनों का परिचालन अभी जारी है. हालांकि, आने वाले दिनों में आवश्यकता अनुसार इसमें और वृद्धि की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details