बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बड़ी खबर: महाराष्ट्र से बिहार आने वाली ये 10 स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी

महाराष्ट्र से बिहार आने वालों के लिए चल रही स्पेशल ट्रेनों के फेरे को रेलवे ने बढ़ा दिया है. गुरुवार को इस संबंध में रेलवे की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. पढ़ें रिपोर्ट...

By

Published : May 21, 2021, 2:21 PM IST

special trains
special trains

वैशाली: कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर घर लौटने के इच्छुक रेल यात्रियों की सुविधा के लिए महाराष्ट्र और बिहार के बीच चलने वाली 05 विशेष ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें -कटिहारः ठोकर खाकर रेलवे ट्रैक पर गिरी महिला, ट्रेन की चपेट में आने से मौत

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पुणे और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दानापुर, दरभंगा, भागलपुर के बीच चलायी जा रही 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें -कोरोना का असर: पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली कम दूरी की 4 जोड़ी ट्रेनें रद्द

सभी स्पेशल ट्रेनें पूर्णतया आरक्षित हैं और यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा. देखें किन ट्रेनों के बढ़े फेरे:

  • 01333 पुणे-दरभंगा स्पेशल ट्रेन 27 मई को पुणे से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01334 दरभंगा-पुणे स्पेशल ट्रेन 29 मई को दरभंगा से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01331 पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन 21, 24, 28 एवं 31 मई को पुणे से दानापुर के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01332 दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन 22, 25, 29 मई एवं 1 जून को दानापुर से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01335 पुणे-भागलपुर स्पेशल ट्रेन 23-30 मई को अलग-अलग स्टेशनों पर रूकते हुए पूर्व मध्य रेल के पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं., सासाराम, गया के रास्ते पुणे से भागलपुर के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01336 भागलपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन 25 मई-1 जून को अपने ठहराव वाले स्टेशनों पर रूकते हुए गया, सासाराम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं. के रास्ते भागलपुर से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01361 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-दानापुर स्पेशल ट्रेन 27 मई को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दानापुर के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01362 दानापुर-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 28 मई को दानापुर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01363 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-दरभंगा स्पेशल ट्रेन 25 मई को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेगी.
  • 01364 दरभंगा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 27 मई को दरभंगा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए प्रस्थान करेगी.

यह भी पढ़ें -कटिहार में रेलवे सुरक्षा बल की बड़ी कार्रवाई, अवैध रूप से सामान और खाना बेचते 10 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें -पटना : इस साल भी पूरा नहीं हो पाएगा मीठापुर रेल ओवर ब्रिज, जानिए आखिर क्यों निर्माण है बंद...

ABOUT THE AUTHOR

...view details