बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समाजसेवी चला रहे गरीबों के लिए अस्थाई किचन, प्रशासन कह रहा वाह

बिहटा में समाजसेवी अस्थाई किचेन चलाकर गरीबों को भोजन दे रहे हैं. जिसकी प्रशंसा बिहटा थानाअध्यक्ष और अंचलाधिकारी ने भी किया है.

By

Published : Apr 6, 2020, 9:15 PM IST

बिहटा
बिहटा

पटना: जिले के बिहटा के सदिसोपुर गांव में समाजसेवी गरीबों के लिए अस्थाई किचन चला कर खाने का पैकेट वितरित कर रहे हैं. कोरोना वायरस के फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगाया गया लॉक डॉउन के कारण गरीब परिवार काफी प्रभावित हो रहे हैं. इस लॉक डाउन में उन्हें काफी दिक़्कतों का सामना करना पर रहा है.

अस्थाई किचन से गरीबों का भर रहा है पेट
इसी को लेकर राजधानी पटना के बिहटा प्रखण्ड के सदिसोपुर गांव के समसारा में समाजसेवी सतेंद्र वर्मा के तरफ से गांव में अस्थाई किचन चलाया जा रहा है, जिसमें प्रतिदिन गरीबों के लिए खाने का पैकेट पैक कर के घरों तक पहुंचाया जा रहा है. यहां तक कि जो गरीब इस अस्थाई किचन में आ रहे हैं, उन्हें यहीं पर भोजन भी कराया जा रहा है.

खाने का पैकेट वितरित करते समाजसेवी

गरीबों के खाने-पीने की व्यवस्था में जुटे हैं समाजसेवी
बता दें कि जब से लॉक डाउन लगा है तब से गरीब परिवार काफी प्रभावित हो रहे हैं. दो वक्त की रोटी भी मिलना मुश्किल हो गया है. इसी को लेकर अब सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवी लोग अपने गांव के गरीब और दूर-दराज से आए गरीब मजदूरों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था में जुटे हैं.

ऐसे में बिहटा थानाअध्यक्ष अवधेश कुमार झा और अंचलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने इस अस्थाई किचन में पहुंचकर जायजा भी लिया. साथ ही गरीब लोगों के बीच खाने का पैकेट का वितरित कर इस नेक कार्य के लिए गांव के लोगों की प्रशंसा भी की.

'जब तक रहेगा लॉक डाउन तब तक जारी रहेगा अस्थाई किचन'
वहीं, इस अस्थाई किचन चला रहे समाजसेवी सतेंद्र वर्मा ने बताया कि जब से देश में लॉक डाउन लगा है, तब से गरीबों के लिए ये किचन की शुरुआत हुई है. प्रतिदिन खाना बनता हैं और पैक होकर पूरे बिहटा क्षेत्र में गरीब परिवारों के घर- घर जाकर पहुंचाया जाता है. और ये कार्य तब तक होता रहेगा जब तक लॉक डाउन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details