बिहार

bihar

सुषमा स्वराज का निधन, सोशल मीडिया पर लोगों ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

By

Published : Aug 7, 2019, 10:59 AM IST

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के बाद पूरा देश गमागीन है. सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है.

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटना: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज का मंगलवार देर रात एम्स में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सुषमा के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है.

पूर्व क्रिकेटर और सुषमा की पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, "सुषमा स्वाराज के निधन की खबर सुनकर मैं काफी दुखी हूं. वह एक वरिष्ठ नेता और भाजपा का स्तम्भ थीं. उन्हें हर कोई प्यार करता था. वह हालिया दौर की सबसे मददगार नेता के तौर पर याद की जाएंगी। उनके परिवार को मेरी सहानुभूति.'

पूर्व विदेश सचिव निरूपमा मेनन राव ने ट्वीट किया, 'इस देश ने अपनी बेहतरीन महिला नेताओं में से एक को खो दिया. वह बेहतरीन बोद्धिक क्षमता, अद्वितीय वाकपटुता की धनी महिला थीं. भगवान आपकी आत्मा को शांती दे.'निधन के कुछ देर पहले ही सुषमा ने जम्मू एवं कश्मीर में से धारा 370 हटाने पर मोदी सरकार की तारीफ की थी.

सुषमा स्वराज ने अपने अंतिम ट्वीट में कश्मीर पर सरकार के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी. उन्होंने कहा था कि वह इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थीं. सुषमा ने लिखा था, 'धन्यवाद प्रधानमंत्री, आपको बहुत-बहुत शुक्रिया, मैं इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थी.' ट्विटर पर उनके लाखों की संख्या में फॉलोअर्स थे. सुषमा ने पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details