बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री श्याम रजक ने विधानसभा में बुलाई दलित विधायकों की बैठक, किया सोशल डिस्टेंस को दरकिनार

प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक में सोशल डिस्टेंस का नियम ताक पर नजर आया. यह बैठक मंत्री श्याम रजक ने बुलाई थी.

By

Published : May 8, 2020, 2:17 PM IST

Updated : May 9, 2020, 1:27 PM IST

दलित विधायकों की बैठक
दलित विधायकों की बैठक

पटना: प्रमोशन में आरक्षण को लेकर जदयू मंत्री श्याम रजक की ओर से दलित विधायकों की बैठक बुलाई गई. लॉकडाउन के बीच आयोजित यह मीटिंग बिहार विधानसभा के विधायक लॉबी में चल रही है. जानकारी के मुताबिक इसमें पूर्व सीएम जीतन राम मांझी सहित सभी दलों के दलित विधायक शामिल हैं. लेकिन, इस बैठक में सोशल डिस्टेंस का मखौल उड़ाया जा रहा है. मंत्री खुद सोशल डिस्टेंस को धत्ता बता रहे हैं.

बैठक में सभी दलों के विधायक मौजूद
मालूम हो कि बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं, इसकी रोकथाम के लिए पूरे देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी है. राजधानी पटना रेड जोन में है. इसके बावजूद जदयू मंत्री श्याम रजक की ओर से दलित विधायकों की बैठक आयोजित की गई है. विधानसभा के विधायक लॉबी में कई विधायक एक साथ नजर आए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सभी से अपील कर रहे हैं लेकिन जनप्रतिनिधि ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रख रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

आगे की रणनीति के लिए दलित विधायकों की चर्चा
बता दें कि बैठक में प्रमोशन में आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार के रवैए पर चर्चा होगी. श्याम रजक लगातार प्रधानमंत्री से लेकर देश के कई मुख्यमंत्रियों को इस मामले में पत्र भी लिखा है. इसी क्रम में शुक्रवार को वे बैठक कर रहे हैं. इस दौरान आगे की रणनीति तय होनी है.

Last Updated : May 9, 2020, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details