बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: पटना में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, लोग जमकर कर रहे हैं उल्लंघन

पटना में प्रशासन की ओर खाद्य सामग्री के वितरण के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. स्थानीय लोग अभी भी सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरूक नहीं हुए हैं.

By

Published : Apr 17, 2020, 6:26 PM IST

Patna
Patna

पटना: देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन है. इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में सोशल डिस्टेंगिंस को ही अहम हथियार माना गया है. पीएम ने भी लोगों से सामाजिक दूरी बनाने की अपील की है. प्रशासन भी लगातार लोगों से सोशल दूरी बनाने की बात कह रही है, लेकिन लोगों में जागरुकता की काफी कमी है.

सोशल डिस्टेंस को लेकर लोग नहीं हैं जागरूक
राजधानी पटना में भोजन सामग्राी वितरण करते समय लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए दिखे. बता दें कि दीघा क्षेत्र में जिला प्रशासन के लोग जब खाना लेकर पहुंचे है, तो जिला प्रशासन की ओर से बार-बार आग्रह करने के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते हैं. स्थानीय लोग अभी भी सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरूक नहीं हुए हैं. जिला प्रशासन की कोशिश के बावजूद लोग पंक्तियों में खड़ा तो हो जाते हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते नजर आते हैं.

देखें रिपोर्ट

लॉकडाउन में गरीबों की हालत खराब
सड़क किनारे गुजर बसर कर रहे गरीब और बेसहारा लोगों की हालत लॉकडाउन के दौरान बिगड़ी है, लेकिन लगातार जिला प्रशासन वैसे लोगों को पटना में कई जगह पर भोजन उपलब्ध करवा रहा है, लेकिन लोग अभी भी सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरूक नहीं दिखाई देते हैं. जबकि लॉकडाउन का असली मकसद सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना ही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details