बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शोभा बनकर रह गई स्मार्ट डस्टबिन, अधर में स्मार्ट सिटी योजना

स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से यह 10 दिन उन इलाकों में लगाया गया है. लेकिन, निगम के ढीले रवैये के कारण इन स्मार्ट डस्टबिनों में जमा कचरा नहीं निकल पा रहा है. जिसकी वजह से कूड़ा सड़कों पर गिरने लगा है.

By

Published : Nov 24, 2019, 6:48 PM IST

स्मार्ट सिटी योजना

पटना: राजधानी को स्मार्ट बनाने के लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड और नगर निगम अनेकों योजनाएं चला रहा है. लेकिन, उन योजनाओं का हाल सिर्फ कागजों पर ही रह गया है. धरातल पर इसका असर कुछ और ही दिख रहा है. शहर को साफ रखने के लिए कई तरह के यंत्र भी खरीदे गए हैं. सड़क पर गंदगी न फैले इसको लेकर नगर निगम ने शहर के वीआईपी इलाकों में स्मार्ट डस्टबिन लगाया. लेकिन, स्थिति फिर भी बदहाल ही है.

इन इलाकों में लगा कूड़ेदान
स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से यह 10 दिन उन इलाकों में लगाया गया है. ये डस्टबिन मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, राबड़ी आवास के साथ अन्य मंत्रियों के आवास और अधिकारियों के आवास के पास लगाया गया है. लेकिन, बावजूद इसके निगम के ढ़ीली रवैये के कारण इन स्मार्ट डस्टबिन में जमा से कचरा निकल नहीं पा रहा है. जिसकी वजह से कूड़ा सड़कों पर गिरने लगा है.

पटना से अरविंद राठौर की रिपोर्ट

नहीं हुआ कचरा का निस्तारण
बता दें कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड और नगर निगम की ओर से सड़क से गंदगी दूर करने के लिए कई वादें किए गए थे. जिसको लेकर स्मार्ट डस्टबिन लगाया गया. बताया जाता है कि जब से स्मार्ट डस्टबिन लगाए गए हैं, तब से करचे का निस्तारण नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details