बिहार

bihar

Bihar Politics : 'आप लोग मेरा नाम प्रधानमंत्री पद के लिए मत लीजिए.. जो कर रहे हैं करने दीजिए'

By

Published : Apr 14, 2023, 4:31 PM IST

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती आज शुक्रवार को मनायी जा रही है. जदयू ने अंबेडकर जयंती को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी कर रखी है. इसके लिए उनके नेता और कार्यकर्ता घूम घूमकर भीम चौपाल भी लगायी. दलित वर्ग के लोगों को संविधान की रक्षा के संकल्प दिये गये. राजनीतिक विश्लेषक इसे आनेवाले चुनाव की तैयारी से जोड़कर भी देख रहे हैं. नीतीश के कार्यक्रम में 'देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे भी लगे.

नीतीश कुमार
नीतीश कुमार

जदयू कार्यालय में अंबेडकर जयंती .

पटना: बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के मौके पर आज शुक्रवार को जदयू कार्यालय (Ambedkar Jayanti JDU office) में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और तमाम बड़े नेता मौजूद थे. कार्यक्रम में जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे तो लगातार 'देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे लगते रहे. कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बाद नीतीश कुमार ने हाथ जोड़कर कहा कि आप लोग मेरा नाम प्रधानमंत्री पद के लिए मत लीजिए.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Politics: मोदी स्टाइल में नीतीश का स्वागत, 'देश का PM कैसा हो.. नीतीश कुमार जैसा हो' की गूंज

"भाई हाथ जोड़कर विनती करते हैं मेरा नाम मत लीजिए. हम घूम रहे हैं तो हम ही बनेंगे, ऐसा नहीं है प्लीज. विपक्ष की एकजुटता के लिए हम काम कर रहे हैं. बैठक हो गई है. आगे सब से बात हो रही है. जल्द ही सबके साथ बैठक होगी. पूरे देश का भ्रमण करेंगे"- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पंचायतों को जोड़ाः हालांकि उसके बाद भी कार्यकर्ताओं की ओर से 'देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे लगते रहे. बता दें कि इस बार जदयू की ओर से बड़े धूमधाम से अंबेडकर जयंती मनाने की पहल की गयी थी. भीम चौपाल भी लगायी गयी थी. शुक्रवार को जदयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जो कार्यक्रम आयोजित किया गया था उससे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी पंचायतों को जोड़ा गया था. नीतीश कुमार ने हर वर्ग के लिए किए गए कार्यों की चर्चा की. केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा. यह भी कहा कि केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है, सिर्फ प्रचार करने में लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details