बिहार

bihar

कोहरे के चलते पटना से उड़ान भरने वाली 12 फ्लाइट रद्द, कई ने देरी से भरी उड़ान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 17, 2024, 1:47 PM IST

Updated : Jan 17, 2024, 2:16 PM IST

Flight Cancel In Patna: बिहार में ठंड और कोहरे का कहर थमने का नहीं ले रहा. घने कोहरे का असर लगातार हवाई यात्रा पर देखने को मिल रहा है. विजिबिलिटी कम होने के कारण पटना एयरपोर्ट से 6 जोड़ी विमान को रद्द कर दिया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का प्रकोप

पटना: राजधानी पटना सहित बिहार के सभी जिलों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है. ठंड के साथ-साथ कोहरे और धुंध की स्थिति लगातार बनी हुई है जिसके कारण विमान परिचालन पर इसका असर देखने को मिल रहा है. आज भी पटना एयरपोर्ट से जाने वाली 6 जोड़े विमान को रद्द किया गया है. पटना से हैदराबाद, दिल्ली, रांची, देवघर, चंडीगढ़ और चेन्नई जाने वाले विमान को रद्द कर दिया गया है.

कोहरे के कारण कई विमान रद्द

कई विमान विलंब से होंगे परिचालित:वहीं बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली और पुणे जाने वाले विमान विलंब से परिचालित किए जाएंगे आज भी जिस तरह रनवे पर विजिबिलिटी कम है, उसके कारण विमान को रद्द किया गया है. पटना एयरपोर्ट पर सुबह से लेकर 11 बजे तक रनवे पर विजिबिलिटी 700 मीटर से भी कम होने के कारण यह स्थिति बनी हुई है. वहीं कई यात्री लगातार फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से सोशल मीडिया पर अपनी नारजगी जाहिर कर रहे हैं.

यात्रियों को मिली विमान रद्द होने की सूचना:पटना एयरपोर्ट से परिचालित होने वाले विमान पर आज डीजीसीए के आदेश का भी असर देखने को मिल रहा है. डीजीसीए ने आदेश दिया था कि 3 घंटे से ज्यादा जो विमान विलंब होंगे उन्हें रद्द किया जाए, साथ ही यात्रियों को विमान रद्द होने की सूचना पहले ही दी जाए जिसके कारण यात्रियों को परेशानी कम होगी. विमान कंपनियों ने यात्रियों को विमान रद्द होने या विलंब होने की सूचना पहले दी है.

4 जोड़े विमान हुए विलंब: पटना एयरपोर्ट पर आज अपने विमान का इंतजार करने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम दिख रही है. फिलहाल आज भी मौसम की मार विमान परिचालन पर देखने को मिली है. यही कारण है कि पटना एयरपोर्ट से जाने वाले 6 जोड़े विमान को रद्द किया गया है और चार जोड़े से ज्यादा विमान विलंब से परिचालित किए जाएंगे.

पढ़ें-विमान परिचालन पर कोहरे का असर, पटना एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम होने से कई विमान रद्द

Last Updated : Jan 17, 2024, 2:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details