बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मसौढी में चुनाव कराने आए सुरक्षाकर्मियों के लिए किया गया स्थल चयन

विवार को मसौढी विधानसभा में चुनाव कराने आ रही सीपीएएफ फोर्स के लिए प्रशासन व्यवस्था करने जुट गया है. बता दें, इस बार के चुनाव में मसौढी विधानसभा में सीपीएएफ कि तिन कंपनियों, डीएपी और होमगार्ड के जवानों की तैनाती की जायेगी.

By

Published : Oct 4, 2020, 10:34 AM IST

Updated : Oct 4, 2020, 2:19 PM IST

Patna
मसौढी में चुनाव कराने आए सुरक्षाकर्मियों के लिए किया गया स्थल चयन

पटना(मसौढी): बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है और जैसे जैसे समय नजदीक आ रहा है प्रशासनिक तैयारियां भी जोरो पर चल रही है. इसी कड़ी में रविवार को मसौढी विधानसभा में चुनाव कराने आ रही सीपीएएफ फोर्स की आने की सूचना मिलते ही उनके लिए व्यवस्था में अनुमंडल प्रशासन जुट गया है.

देंखे रिपोर्ट.

डीएपी और होमगार्ड के जवानों कि भी कि जाएगी तैनाती
बता दें कि मसौढी निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी और डीएसपी के संयुक्त निर्देशन में सुरक्षा बलों के 21 भवनों को चिन्हित किया गया है, जहां चुनाव कराने के लिए स्पेशल रूप से फोर्स को लगाई जाएगी. इस बार के चुनाव में मसौढी विधानसभा में सीपीएएफ कि तिन कंपनियों, डीएपी और होमगार्ड के जवानों की तैनाती की जायेगी.

इस बार बनाए गए हैं 65 नक्सल बुथ
वहीं, नक्सल बुथ, अतिसंवेदनशील, संवेदनशील और सामान्य बुथ आदी पर मतदान केंद्र के हिसाब से सुरक्षा बलों कि तैनाती कि जायेगी. इसके अलावा एक मतदान केंद्र पर एक पुलिस पदाधिकारी के साथ चार पुलिसकर्मियों की तैनाती कि जायेगी, साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स को नक्सल बुथ पर तैनात किया जाएगा. इस बार 65 नक्सल बुथ बनाए गए हैं.
मसौढी विधानसभा में मतदाताओं की संख्या

पुरुष मतदाताओं की संख्या 1,71,738
महिला मतदाताओं की संख्या 1,59,695
थर्ड जेंडर की संख्या 62
कुल मतदाताओं की संख्या 3,31,435

मतदान केंद्रों की संख्या

मुख्य मतदान केंद्र 382
सहायक मतदान केंद्र 129
कुल मतदान केंद्र 511
कुल सेक्टर 45
Last Updated : Oct 4, 2020, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details